Coronavirus Jamshedpur : अब कोरोना मुक्त हो रहा जमशेदपुर, 191 दिन के बाद मिले सबसे कम मरीज

पूर्वी सिंहभूम का बहरागोड़ा कोरोना मुक्‍त प्रखंड बन गया है।

Coronavirus Jamshedpur. जमशेदपुर के लिए राहत की खबर है। यह शहर धीरे-धीरे कोरोना से मुक्‍त होने की ओर है। 191 दिन के बाद शहर में सबसे कम कोरोना संक्रमित मिले। इससे पूर्व 12 जुलाई को पांच कोरोना संक्रमित मिले थे।

Publish Date:Wed, 20 Jan 2021 11:54 AM (IST) Author: Rakesh Ranjan

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर शहर के लिए अच्छी खबर है। अब जमशेदपुर कोरोना मुक्त होने की ओर बढ़ रहा है। 191 दिन के बाद शहर में सबसे कम कोरोना संक्रमित मिले। इससे पूर्व 12 जुलाई को पांच कोरोना संक्रमित मिले थे। इधर, मंगलवार को बहरागोड़ा प्रखंड कोरोना मुक्त हो चुका है। अब उस क्षेत्र में एक भी कोरोना के मरीज नहीं हैं।

पूर्वी सिंहभूम जिले में मंगलवार को दो हजार 242 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें सिर्फ पांच लोग ही संक्रमित मिले। इसमें चार मरीज शहरी क्षेत्र के मानगो, जुगसलाई, बिष्टुपुर व कदमा के रहने वाले हैं। वहीं, एक मरीज घाटशिला निवासी है। राहत की बात यह भी है कि लंबे समय के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या 150 से कम हुआ है। जिले में अब सिर्फ 144 एक्टिव केस बचा है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हजार 932 हो चुका है।

बहरागोड़ा प्रखंड हुआ कोरोना मुक्त

जिले का बहरागोड़ा प्रखंड मंगलवार को कोरोना मुक्त हो गया है। इससे पहले डूमरिया प्रखंड भी कोरोना मुक्त हुआ था लेकिन 14 दिन के बाद फिर से वहां कोरोना के मरीज मिल गए। फिलहाल डूमरिया प्रखंड में सिर्फ एक कोरोना संक्रमित मरीज है। वहीं, घाटशिला और मुसाबनी प्रखंड में भी एक - एक एक्टिव केस है।

1963 संदिग्धों का लिया गया नमूना

मंगलवार को एक हजार 963 संदिग्धों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया। अबतक 511056 का नमूना लिया जा चुका है। इसमें 485988 का रिपोर्ट निगेटिव आई है।

19 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

एमजीएम, टीएमएच सहित विभिन्न कोविड वार्ड से कुल 19 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अब तक कुल 17413 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.