Railway News : नुपुर शर्मा के विरोध में समुदाय विशेष ने पटरियां उखाड़ी, हावड़ा-मुंबई रेल रूट बाधित, स्टील समेत कई ट्रेन आज व कल रद

Indian Railway News भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा बयानबाजी के विरोध में पश्चिम बंगाल के हावड़ा से 32 किलोमीटर दूर संकराइल स्टेशन पर विशेष समुदाय के लोगों ने विरोध किया। पटरियां उखाड़ दी। जिससे हावड़ा-मुंबई रेल रूट बाधित हो गया। टाटानगर आने वाली कई ट्रेन रद है।

By Sanam SinghEdited By: Publish:Fri, 10 Jun 2022 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jun 2022 07:55 PM (IST)
Railway News : नुपुर शर्मा के विरोध में समुदाय विशेष ने पटरियां उखाड़ी, हावड़ा-मुंबई रेल रूट बाधित, स्टील समेत कई ट्रेन आज व कल रद
Indian Railway News : हावड़ा से वर्द्धमान जाती गीतांजली एक्सप्रेस

जमशेदपुर,जासं: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा की गई बयानबाजी का असर दक्षिण पूर्व रेलवे में भी देखने को मिल रहा है। एक समुदाय विशेष के लोगों ने हावड़ा से 32 किलोमीटर दूर संकराइल स्टेशन पर रेल की पटरियां उखाड़ कर हावड़ा-मुंबई रूट पर ट्रेनों की आवाजाही को पूरी तरह से प्रभावित कर दिया है।

इससे अप और डाउन लाइन दोनों प्रभावित है। कई पैसेंजर ट्रेन जहां थी वहीं रूक गई है। हंगामा को देखते हुए रेलवे पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है। यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया है जबकि कुछ ट्रेनों को परिवर्तित रूट से चलाए जा रहे हैं। साथ ही पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। पूरी घटना के संबंध में दक्षिण पूर्व रेल प्रबंधन फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है। अधिकारी यह तक बताने में असमर्थ है कि आंदोलन कब तक शांत होगा और शनिवार को भी स्थिति यथावत रहेगी या इसमें सुधार होगा।

शनिवार को रद रहेगी स्टील एक्सप्रेस

टाटानगर से हावड़ा को चलने वाली दैनिक सुपरफास्ट 12813 स्टील एक्सप्रेस शनिवार को रद रहेगी। इस ट्रेन की डाउन रैक शुक्रवार को हावड़ा से नहीं चली। जिसके कारण रैक की अनुपलब्धता के कारण इसे रद किया गया है। इसके अलावा 12827 पुरुलिया एक्सप्रेस को पुरुलिया से और 18003 रानी शिरोमणि एक्सप्रेस को आद्रा से रद किया जा रहा है।

------

इन ट्रेनों को किया गया रद

18043 : हावड़ा से भद्रक जाने वाली बाघा जतीन एक्सप्रेस

18003 : हावड़ा से आद्रा को जाने वाली रानी शिरोमणि एक्सप्रेस

12813 : हावड़ा से टाटानगर को जाने वाली स्टील एक्सप्रेस

12827 : हावड़ा से पुरुलिया जाने वाली पुरुलिया सुपरफास्ट एक्सप्रेस

-------

इन ट्रेनों के मार्ग में किया गया परिवर्तन

12860 : गीतांजलि एक्सप्रेस : यह ट्रेन खड़गपुर से होते हुए टाटानगर नहीं जाएगी। इस ट्रेन को वर्द्धमान से आसनसोल होते हुए आद्रा से चांडिल होते हुए सीनी से वापस मुंबई रूट पर लाया जाएगा।

12870 : क्षत्रपति शिवाजी महाराज टरर्मिनल साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस इस ट्रेन को भी हावड़ा से वर्द्धमान होते हुए आद्रा से पुरुलिया की ओर भेजा जा रहा है।

टाटानगर स्टेशन पर बनाए गए हेल्प डेस्क

ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होने पर टाटानगर रेल प्रबंधन की ओर से स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर हेल्प डेस्क बनाया गया है जिसमें यात्रियों को ट्रेनों के रद होने व गीतांजलि एक्सप्रेस के डायवर्ट होने की जानकारी दी जा रही है।हेल्प डेस्क से बताया जा रहा है कि जिन यात्रियों को 12860 गीतांजलि एक्सप्रेस से या 12870 पुरुलिया सुपरफास्ट एक्सप्रेस से यात्रा करनी है उन्हें अब टाटानगर के बजाए चक्रधरपुर से अपनी ट्रेन पकड़नी होगी।

chat bot
आपका साथी