Jamshedpur News : मारवाड़ी युवा मंच ने बिष्टुपुर की दुकानों में लगाया कोरोना जागरूकता पोस्टर

Corona awareness poster मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा इन दिनों दुकानदारों को जागरूक करने के लिए अभियान चला रही है। साकची के बाद मंच के सदस्यों ने बिष्टुपुर में अभियान चलाया जिसमें शहर की प्रमुख दुकानों के बाहर पोस्टर चिपकाया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 05:07 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 05:07 PM (IST)
Jamshedpur News : मारवाड़ी युवा मंच ने बिष्टुपुर की दुकानों में लगाया कोरोना जागरूकता पोस्टर
कोरोना महामारी के कारण लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से पोस्टर लगाया गया।

जमशेदपुर, जासं। मारवाड़ी युवा मंच की स्टील सिटी शाखा इन दिनों दुकानदारों को जागरूक करने के लिए अभियान चला रही है। साकची के बाद शनिवार को मंच के सदस्यों ने बिष्टुपुर में अभियान चलाया, जिसमें शहर की प्रमुख दुकानों के बाहर पोस्टर चिपकाया।

स्टील सिटी शाखा के अध्यक्ष सुमित देबुका ने बताया कि मास्क जागरूकता पोस्टर अभियान के दूसरे दिन बिष्टुपुर के मुख्य बाज़ार के प्रतिष्ठानों में बढ़ती कोरोना महामारी के कारण लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से पोस्टर लगाया गया। प्रतिष्ठानों में लगाए गए विभिन्न प्रकार के पोस्टर में नो मास्क नो एंट्री, मास्क नहीं तो सामान नहीं, शारीरिक दूरी बनाकर ही सामान खरीदें, दुकानदार से दूरी बनाकर ही बात करें आदि लिखे हुए हैं। इस तरह के स्लोगन वाले करीब 100 पोस्टर प्रमुख दुकानों-शोरूम में लगाए गए हैं। इस कार्य के लिए दुकान-प्रतिष्ठान के संचालकों-मालिकों ने स्टील सिटी शाखा की सराहना की। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में जिन सदस्यों का साथ मिला, उनमें अमित मूनका, हर्ष अग्रवाल, पीयूष चौधरी, अमृत शाह आदि शामिल थे।

प्रशासन भी कर रहा सचेत

जिला प्रशासन व जमशेदपुर अक्षेस के अधिकारी लगातार बाजार में घूम-घूमकर दुकानदारों को इस बाबत सचेत कर रहे हैं कि बिना मास्क के खरीद-बिक्री ना करें। बिना मास्क पहने कोई ग्राहक आए ताे उसे सामान ना दें। दुकान और आसपास में सफाई रखें, ताकि कोरोना को पूरी तरह से मात दिया जा सके। इसके बावजूद कई दुकानदार लापरवाही बरत रहे हैं, जिससे प्रशासन को सख्ती करनी पड़ रही है। हालांकि अभी तक प्रशासन ने मास्क के लिए किसी दुकानदार पर कार्रवाई नहीं की है।

chat bot
आपका साथी