जमशेदपुर लोकल ट्रेलर आनर यूनियन ने वापस लिया आंदोलन, टाटा स्टील कंपनी प्रबंधन ने मांगी एक सप्ताह की मोहलत

Jamshedpur Local Trailer Honor Union जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन ने मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की थी लेकिन स्थानीय प्रशासन व टाटा स्टील के आश्वासन के बाद हड़ताल को वापस ले लिया गया है। अब इस बारे में बैठक में रास्ता निकाला जाएगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 03:51 PM (IST)
जमशेदपुर लोकल ट्रेलर आनर यूनियन ने वापस लिया आंदोलन, टाटा स्टील कंपनी प्रबंधन ने मांगी एक सप्ताह की मोहलत
हड़ताल का आह्रवान करते ही कंपनी प्रबंधन के कान खड़े हो गए।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन ने मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की थी लेकिन स्थानीय प्रशासन व टाटा स्टील के आश्वासन के बाद हड़ताल को वापस ले लिया गया है। अब इस बारे में बैठक में रास्ता निकाला जाएगा।

जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन ने एक दिन पहले ही बर्मामाइंस स्थित यूनियन कार्यालय में बैठक कर हड़ताल की घोषणा की थी। अध्यक्ष जय किशोर सिंह ने घोषणा की थी कि मंगलवार को शहर में भारी वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से बंद रहेगा और वे टाटा स्टील कंपनी परिसर में भी एक भी भारी वाहन को प्रवेश नहीं करने देंगे। ट्रेलर यूनियन पिछले दो माह से वर्तमान भाड़े में बढ़ोतरी करने और डीजल की बढ़ी कीमतों के आधार पर भाड़ा तय करने की मांग कर रही है लेकिन चरणबद्ध आंदोलन के बावजूद उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया। ऐसे में जमशेदपुर लोकल ट्रेलर ऑनर यूनियन ने हड़ताल की घोषणा की। लेकिन हड़ताल का आह्रवान करते ही कंपनी प्रबंधन के कान खड़े हो गए। मंगलवार को कंपनी प्रबंधन ने ट्रेलर ऑनर यूनियन को आश्वासन दिया कि एक सप्ताह के अंदर उनकी मांगों पर गंभीरतापूर्वक विचार करेंगे।

यूनियन ने लिया फैसला वापस

इस पर ट्रेलर ऑनर यूनियन अध्यक्ष जय किशाेर सिंह ने भी लिखित आश्वासन देकर अपना हड़ताल वापस ले लिया है। जय किशोर सिंह का कहना है कि हम कंपनी प्रबंधन से किसी भी तरह की लड़ाई करना नहीं चाहते हैं लेकिन एक साजिश के तहत उन्हें लोकल ट्रेंडर प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है। वे पहले भी अपनी मांगों पर टेबल टॉक के माध्यम से सुलझाने की मांग कंपनी प्रबंधन से कर रहे थे। वे प्रबंधन के सकारात्मक पहल का पिछले दो माह से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन जब यूनियन के 100 से अधिक सदस्यों द्वारा संचालित 350 वाहनों को बाहर करने और इस व्यवसाय से जुड़े कर्मचारियों की बेरोजगारी की बात आई तो हमें मजबूरन सड़क पर उतरना पड़ा। हम कंपनी प्रबंधन के निर्णय का स्वागत करते हैं।

chat bot
आपका साथी