Jamshedpur, Jharkhand Weather ALERT: मौसम विभाग ने अगले सात दिन के लिए जारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

Jamshedpur Jharkhand Weather ALERT भारतीय मौसम विभाग के अनुसार शहर में अगले सात दिनों तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवा के साथ-साथ गर्जन भी हो सकती है। ऐसे में लोगों को भी अलर्ट होने की जरूरत है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 19 Aug 2021 12:22 PM (IST) Updated:Thu, 19 Aug 2021 12:22 PM (IST)
Jamshedpur, Jharkhand Weather ALERT: मौसम विभाग ने अगले सात दिन के लिए जारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम
तीसरी लहर में वायरस अधिक मजबूत होकर सामने आएगा।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। झारखंड के जमशेदपुर शहर के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। लगातार दो दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। गुरुवार की सुबह से लगातार बारिश हो रही है। इससे जगह-जगह पर पानी का जमाव हो गया है। बीते 24 घंटे के अंदर शहर में 23 एमएम बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, शहर में अगले सात दिनों तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। इस दौरान तेज हवा के साथ-साथ गर्जन भी हो सकती है। ऐसे में लोगों को भी अलर्ट होने की जरूरत है।

बिना मतलब घर से निकलने की जरूरत नहीं है। वैसे भी कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से कम से कम घर से निकलने की अपील की जा रही है। बाजारों में अधिक भीड़ होने की वजह से संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इसे लेकर हर कोई चिंतित है। अमेरिका सहित अन्य देशों में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है। इस दौरान वहां रोजाना एक लाख से अधिक नए मरीज व एक हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है, जो चिंता का विषय है।

बिना मास्क के घूम रहे लोग

बारिश के दौरान देखा जा रहा है कि लोग रैन कोट तो पहन रहे हैं लेकिन मास्क पहनना भूल जा रहे हैं, जो अधिक खतरनाक साबित हो सकता है। विशेषज्ञों का कहना है कि तीसरी लहर में वायरस अधिक मजबूत होकर सामने आएगा। ऐसे में इससे बचने के लिए पूरी सावधान जरूरी है। इधर, शहर में लगातार हो रही बारिश की वजह से मौसमी बीमारी बढ़ गई है। अस्पतालों में इन दिनों सबसे अधिक सर्दी-जुकाम, दस्त, टाइफाइड सहित अन्य के रोगी सामने आ रहे हैं। इससे बचने के लिए बारिश के साथ-साथ खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

24 अगस्त तक बारिश होने की संभावना

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, शहर में 24 अगस्त तक बारिश हो सकती है। वहीं, गुरुवार को शहर का न्यूनतम तापमान 26.0 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई। अगले सात दिनों के अंदर तापमान में दो से तीन डिग्री का उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है।

अगले सात दिन का तापमान

तिथि : न्यूनतम : अधिकतम

19 अगस्त : 25.0 : 30.0

20 अगस्त : 25.0 : 31.0

21 अगस्त : 26.0 : 31.0

22 अगस्त : 26.0 : 33.0

23 अगस्त : 26.0 : 33.0

24 अगस्त : 26.0 : 33.0

chat bot
आपका साथी