Jamshedpur News : यूथ इंटक ने डीएलसी को पत्र देकर ब्राउन ब्रंच के कर्मचारियों की उठाई मांग

Jamshedpur Newsजमशेदपुर के बिष्टुपुर समेत अन्य इलाकों में प्रख्यात केक और पेस्ट्री की बड़ी दुकान ब्राउन ब्रंच में कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। इसके तहत तीन कर्मचारियों को बिना किसी अधिकारिक नोटिस के ही हटा दिया गया है। इसको लेकर यूथ इंटक ने आवाज उठाई है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 11:06 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 11:06 AM (IST)
Jamshedpur News : यूथ इंटक ने डीएलसी को पत्र देकर ब्राउन ब्रंच के कर्मचारियों की उठाई मांग
इंटक के जिला अध्यक्ष ने डीएलसी से यह निवेदन किया है कि मजदूरों को न्याय मिलना चाहिए।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर के बिष्टुपुर समेत अन्य इलाकों में प्रख्यात केक और पेस्ट्री की बड़ी दुकान ब्राउन ब्रंच में कर्मचारियों का शोषण हो रहा है। इसके तहत तीन कर्मचारियों को बिना किसी अधिकारिक नोटिस के ही हटा दिया गया है। इसको लेकर यूथ इंटक ने आवाज उठाई है।

शुक्रवार को यूथ इंटक पूर्वी सिंहभूम जिला अध्यक्ष अभिनंदन सिंह ने उप श्रमायुक्त राजेश प्रसाद से मिलकर बिष्टुपुर स्थित ब्राउन बंच दुकान से निकाले गए तीनों मजदूरों के बकाया वेतन एवं अंतिम पावना फाइनल सेटलमेंट दिलाने के लिए एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें उन्होंने जिक्र किया कि वे तीनों मजदूर काफी गरीब परिवार से आते हैं। उनके परिवार की जीविकाेपार्जन इन्हीं लोगों पर निर्भर करता है और उन्हें ही काम से निकाल दिया गया है। उनका वेतन भी उन्हें नहीं मिला। ऐसे वातावरण में ऐसे ही सभी पूंजीपतियों द्वारा मजदूरों को काम से निकाला जा रहा है। ब्राउन बंच भी इसका एक उदाहरण है।

आंदोलन की चेतावनी

इसलिए इंटक के जिला अध्यक्ष ने डीएलसी से यह निवेदन किया है कि मजदूरों को न्याय मिलना चाहिए अन्यथा यूथ इंटक पूरे जिले स्तर पर आंदोलन करेगा। पत्र के माध्यम से उप श्रमायुक्त से आग्रह किया गया है कि इस कोरोना काल में मजदूरों को कहीं दूसरी जगह काम नहीं मिलेगा। ऐसे में मजदूरों को काम से हटाना अनुचित होगा। समय रहते मजदूरों की वापसी नहीं हुई, उनका पावना नहीं मिला तो वे आंदोलन करने को विवश होंगे।

chat bot
आपका साथी