Jamshedpur News : टिनप्लेट एवं टाटा पावर में शुरू हुआ वर्क फॉर होम, हटाए गए ठेका कर्मी

Jamshedpur News कोरोना के कहर से कंपनियां अछूती नहीं है। बढ़ते कोरोना संक्रमण से जहां कंपनियों का उत्पादन प्रभावित हो रहा है तो मैनपावर में भी कटौती हो रही है। इसी बीच कोरोना को लेकर टिनप्लेट व टाटा पावर में वर्क फॉर होम शुरू हो गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:48 PM (IST)
Jamshedpur News : टिनप्लेट एवं टाटा पावर में शुरू हुआ वर्क फॉर होम, हटाए गए ठेका कर्मी
टाटा पावर व टिनप्लेट में भी सैकड़ों ठेका मजदूरों को काम से बैठा दिया गया है।

 जमशेदपुर, जासंं। कोरोना के कहर से कंपनियां अछूती नहीं हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण से जहां कंपनियों का उत्पादन प्रभावित हो रहा है तो मैनपावर में भी कटौती हो रही है। इसी बीच कोरोना को लेकर टिनप्लेट व टाटा पावर में वर्क फॉर होम शुरू हो गया है।

कंपनी के अधिकारी व सुपरवाइजर अब घर से ही काम करने लगे हैं। कोरोना के दूसरे वेब में एक बार फिर घर से काम करने का सिलसिला शुरू हुआ है। वहीं उधर बढ़ते कोरोना को लेकर कंपनियों का उत्पादन कम हो गया है। ऐसे में कंपनी से ठेका मजदूरों को हटाने का काम शुरू हो गया है। टाटा पावर व टिनप्लेट में भी सैकड़ों ठेका मजदूरों को काम से बैठा दिया गया है।

टिनप्लेट में नियोजन प्रक्रिया बाधित

कोरोना को लेकर टिनप्लेट में नियोजन प्रक्रिया बाधित हो रही है। अप्रैल महीने में कर्मचारीपुत्रों की बहाली निकलने वाली थी, जो फिलहाल ठप है। यहां हरेक माह कंपनी अपनी जरुरत के मुताबिक कर्मचारीपुत्रों को प्रशिक्षण पर रखती है तथा फिर उन्हें स्थायी भी करती है। इस माह डिप्लोमाधारक कर्मीपुत्रों की बहाली होने वाली थी,जो फिलहाल स्थगित कर दी गई है।

ठेका मजदूरों की संख्या में कटौती

उधर, टाटा पावर में कोरोना को देखते हुए अधिकारियों को घर से काम करने का फरमान जारी हुआ है। आवश्यक कार्य निपटाने वाले कर्मचारी ही प्लाट में आ रहे हैं। वहीं ठेका मजदूरों की संख्या में कटौती की जा रही है। कोरोना को लेकर कंपनी के अंदर जगह-जगह सैनिटाइजर व थर्मल स्कैंनिंग की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी