Jamshedpur News : कोविड मरीजों के लिए बढ़ाए जा रहे 850 बेड, ऑक्सीजन की सुविधा भी होगी

Jamshedpur Coronavirus News. इलाज के अभाव में मरीज तड़प-तपड़ कर मर रहे हैं। भर्ती होने के लिए बेड भी नहीं मिल रहा है। इसे देखते हुए विभिन्न जगहों पर 850 बेड बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसमें कई जगहों पर शुरू भी हो चुका है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:39 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:39 AM (IST)
Jamshedpur News : कोविड मरीजों के लिए बढ़ाए जा रहे 850 बेड, ऑक्सीजन की सुविधा भी होगी
निजी अस्पतालों को भी 50 फीसद बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है।

जमशेदपुर, जासं। Jamshedpur Coronavirus News Update इलाज के अभाव में मरीज तड़प-तपड़ कर मर रहे हैं। भर्ती होने के लिए बेड भी नहीं मिल रहा है। इसे देखते हुए विभिन्न जगहों पर 850 बेड बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसमें कई जगहों पर शुरू भी हो चुका है। परसुडीह स्थित सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सहित 50 बेड का कोविड केयर सेंटर की शुरुआत शनिवार को हुई।

यहां पर एक दर्जन से अधिक मरीज भी भर्ती हो चुके हैं। वहीं, रविवार को मेडिका अस्पताल शुरू करने की तैयारी है। यहां 80 ऑक्सीजन बेड व 10 वेंटिलेटर की सुविधा होगी। तीन-चार दिनों के अंदर जिले के विभिन्न अस्पतालों में लगभग 80 बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित होगा। वहीं, निजी अस्पतालों को भी 50 फीसद बेड कोविड मरीजों के लिए उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है ताकि मरीजों को बेड आसानी से उपलब्ध हो सकें। फिलहाल एमजीएम अस्पताल में 110, टीएमएच में 478 व टाटा मोटर्स अस्पताल में 80 व मर्सी अस्पताल में 20 बेड है। बेड की संख्या बढने से लोगों को सहूलियत होगी। कहां कितने बेड बढ़ेगा

जगह : बेड सदर अस्पताल : 50 एमजीएम : 50 मेडिका : 80 उमा हॉस्पिटल : 50 टिनप्लेट हॉस्पिटल : 50 प्रोफेशनल कॉलेज, सिदगोड़ा : 420 संत जोसफ हॉस्पिटल : 50 सीएचसी, पटमदा : 50 कम्यूनिटी सेंटर, घाटशिला : 50 मरीजों की बढ़ती संख्या चिंताजनक है। अस्पतालों में बेड बढ़ाया जा रहा है। ताकि मरीजों को आसानी से बेड उपलब्ध हो सकें। लोगों से अपील है कि कम से कम घर से निकलें। मास्क पहनें। शारीरिक दूरी का ख्याल रखें।

      - डॉ. एके लाल, सिविल सर्जन।

chat bot
आपका साथी