Fight Against Covid 19 : कोरोना के जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सिग्नोड इंडिया के कामगार

Fight Against Covid 19 कोरोना महामारी के तेजी से फ़ैलते संक्रमण की कड़ी तोड़ने में हर कोई अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है। सिग्नोड इंडिया के कर्मचारियों ने निश्शुल्क सेवा दी। उन्होंने आक्सीजन एक्सप्रेस में टैंकरों की पैकिंग और लोडिंग का कार्य किया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:15 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:15 PM (IST)
Fight Against Covid 19 : कोरोना के जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सिग्नोड इंडिया के कामगार
टाटा स्टील ने सिग्नोड इंडिया से आग्रह किया था।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना महामारी के तेजी से फ़ैलते संक्रमण की कड़ी तोड़ने में हर कोई अपने स्तर पर प्रयास कर रहा है। स्वयंसेवी संगठनों से लेकर व्यक्तिगत स्तर पर भी लोग मदद करने के लिए सामने आ रहे हैं। वहीं कॉरपोरेट एवं इंडस्ट्रीज से जुड़े फर्म भी अपने स्तर से अत्यावश्यक सेवाएं दे रहे हैं।

जमशेदपुर के बर्मामाइंस स्थित लिंडे प्लांट से लखनऊ के लिए लगातार दूसरे दिन जीवन रक्षक विशेष ट्रेन रवाना हुई। सोमवार को 80 टन प्राण वायु पहले ही रवाना की जा चुकी है। मंगलवार को चार ऑक्सीजन कंटेनरों में लगभग 32 टन ऑक्सीजन विशेष ट्रेन द्वारा रवाना किया गया। इस काम में सिग्नोड इंडिया के कामगार महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। विशेष ट्रेन में टैंकरों की पैकिंग और लोडिंग का कार्य सिग्नोड इंडिया कंपनी के कर्मचारी संभाल रहे हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए इस सेवा के लिए सिग्नोड इंडिया के कर्मचारियों ने निश्शुल्क सेवा दी है।

मालूम हो कि विशेष ट्रेन द्वारा जमशेदपुर से लखनऊ के लिए ऑक्सीजन टैंकर रवाना करने को लेकर पैकिंग और लैचिंग के कार्य के लिए टाटा स्टील ने सिग्नोड इंडिया से आग्रह किया था। आपदा को देखते हुए सिग्नोड इंडिया निश्शुल्क सेवा देने को तैयार हो गई। लगातार दूसरे दिन पांच घंटे कोरोना के जंग में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सिग्नोड इंडिया के कामगारों की मशक्कत के बाद चार टैंकरों को विशेष ट्रेन पर स्थापित किया जा सका। इस कार्य में सिग्नोड इंडिया के दस कर्मचारियों ने लगातार दूसरे दिन निश्शुल्क सेवा सुनिश्चित कर अपने समाजिक दायित्व का निर्वहन किया।

chat bot
आपका साथी