Jharkhand Lockdown: लॉकडाउन की घोषणा के बाद राशन दुकानों में बढ़ी भीड़, मिठाई दुकानों का खस्ता हाल

Jamshedpur Jharkhand Lockdown लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही इसका असर राशन दुकान समेत पूरे बाजार में देखने को मिल रहा है। लोग झोला बैग लेकर सीधे बाजार पहुंचने लगे हैं। राशन समेत जो भी आवश्यक वस्तुएं हैं उसकी खरीदारी में सभी जुटे हुए हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 10:33 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:33 AM (IST)
Jharkhand Lockdown: लॉकडाउन की घोषणा के बाद राशन दुकानों में बढ़ी भीड़, मिठाई दुकानों का खस्ता हाल
लोग झोला भरकर राशन ले जा रहे हैं। इससे स्टॉक तेजी से घट रहा है।

 जमशेदपुर, जासं। झारखंड सरकार का स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह यानि लॉकडाउन 22 अप्रैल सुबह छह बजे से 29 अप्रैल सुबह ठह बजे तक लागू रहेगा। इसकी घोषणा मंगलवार दोपहर में की गई है हालांकि, घोषणा से पहले ही सुबह से ही वायरल मैसेज ने लोगों को ऊहापोह में डाल दिया था।

लॉकडाउन की घोषणा के साथ ही इसका असर राशन दुकान समेत पूरे बाजार में देखने को मिल रहा है। लोग झोला, बैग लेकर सीधे बाजार पहुंचने लगे हैं। राशन समेत जो भी आवश्यक वस्तुएं हैं उसकी खरीदारी में सभी जुटे हुए हैं। एक दिन पूर्व मंगलवार को शाम से ही राशन दुकानों में भीड़ होने लगी है। लोग एक-एक माह की राशन सामग्री खरीदने लगे हैं। आटा, चावल, चना, काबली चना, दाल समेत कई प्रकार की खाद्य सामग्री का लोग स्टॉक करने लगे हैं। उन्हें लग रहा है कि पिछले साल की तरह कहीं लॉकडाउन की अवधि नहीं बढ़े। गोविंदपुर के एक राशन दुकानदार विकास कुमार ने कहा कि लोगों के लॉकडाउन की खबर से लोग झोला भरकर राशन ले जा रहे हैं। इससे स्टॉक तेजी से घट रहा है।

मिठाई दुकान को होगा काफी नुकसान

लॉकडाउन से मिठाई दुकान को खासा नुसकान होगा। नुकसान को सोंचकर अभी से मिठाई दुकानदार के चिंता की लकीरे बढ़ गयी है। गोविंदपुर मिष्टी भोग के जेपी चौबे ने बताया कि लॉकडाउन होने से मिठाई उद्योग को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। पहले से बनी हुई मिठाई मजबूरन फेंकना पड़ जाता है। वहीं बाहर से आये मजदूर भी अपने गांव को चले जाते हैं। पिछले साल अचानक हुए लॉकडाउन से बहुत नुकसान हुआ था जबकि आज लॉकडाउन की वजह से बिक्री कम होने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी