Jharkhand: अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जमशेदपुर का आइएमए भवन, मंत्री ने 50 लाख दिलाने का दिया भरोसा

Jamshedpur IMA इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के एक प्रतिनिधिमंडल झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री जोबा माझी से बिष्टुपुर स्थित सर्किट हाउस में मिला। इस दौरान जमशेदपुर आइएमए के संदर्भ में कई बातें प्रमुखता से रखी गई। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 09:44 AM (IST)
Jharkhand: अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा जमशेदपुर का आइएमए भवन, मंत्री ने 50 लाख दिलाने का दिया भरोसा
मंत्री जोबा माझी के साथ जमशेदपुर आइएमए के प्रतिनिधि। जागरण

जमशेदपुर, जासं। Jamshedpur IMA इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के एक प्रतिनिधिमंडल झारखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री जोबा माझी से बिष्टुपुर स्थित सर्किट हाउस में मिला। इस दौरान जमशेदपुर आइएमए के संदर्भ में कई बातें प्रमुखता से रखी गई। मंत्री को बताया गया कि आइएमए के नए भवन का निर्माण जुस्को द्वारा दूसरे स्थान पर बहुत जल्द ही कराया जाएगा। इस भवन के नक्शा से मंत्री को भी अवगत कराया गया।

नए भवन में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक ऑडिटोरियम, कांफ्रेंस कक्ष, सुविधा युक्त कैफिटेरिया आदि अन्य कई सुविधाएं की आवश्यकता बताई गई। इसके लिए फंड में सहयोग करने का अनुरोध किया गया। मंत्री ने हरसंभव मदद का भरोसा दिया। आइएमए ने मंत्री के समक्ष एमजीएम कॉलेज के इंटर्न व जूनियर डॉक्टरों के स्टाइपेंड बढ़ाने की भी मांग की। मंत्री जोबा मांझी ने आश्वस्त किया वह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से बात कर आइएमए के नए भवन के लिए 50 लाख रुपए दिलाने की कोशिश करेंगी। फिलहाल आइएमए भवन साकची स्थित जमशेदपुर अक्षेस के पीछे है, जिसे टाटा स्टील कंपनी के विस्तार की वजह से तोड़े जाने की तैयारी है। इस भवन की स्थापना लगभग 50 साल पूर्व हुई थी। पहले इसी भवन में एमजीएम मेडिकल कॉलेज भी चलता था। अब भवन काफी पुराना भी हो चुका है। नए भवन को लेकर चिकित्सकों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है। इस अवसर पर डॉ. जीसी माझी, डॉ. संतोष गुप्ता, डॉ. एबीके बाखला, डॉ. मृत्युंजय सिंह, डॉ. दिवाकर हांसदा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी