जमशेदपुर के बिष्टुपुर में जंजीर से बंधी मिली युवती, स्वजनों ने कहा-भूत प्रेत भगाने को झाड़ फूक कराने को लेकर आए

बिष्टुपुर शहरी क्षेत्र में युवती को जंजीर से बंधी होने का मामला प्रकाश में आया। इसके बाद विश्व हिंदु परिषद के कार्यकर्ता घटना स्थल पर पहुंचे तथा जंजीरों से मुक्त कराया। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पहुंची तथा मामले की तहकीकात कर रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:13 AM (IST)
जमशेदपुर के बिष्टुपुर में जंजीर से बंधी मिली युवती, स्वजनों ने कहा-भूत प्रेत भगाने को झाड़ फूक कराने को लेकर आए
जंजीर में बंधी युवती को मुक्त कराने के बाद विश्व हिंदु परिषद के सदस्य

जमशेदपुर, जासं। पूर्वी सिंहभूम जिले के बिष्टुपुर थाना क्षेत्र खरकई नदी किनारे कर्बला में एक युवती जिसके पैर जंजीर से बांधे गए थे। जानकारी पर विश्व हिंदु परिषद के लोग पहुंचे। उसे जंजीर से मुक्त कराया। इसके बाद उसे बिष्टुपुर थाना की पुलिस को सौप दिया गया। जहां युवती के पिता ने कहा बेटी की मानसिक रोगी है। भूत प्रेत का साया है। इस कारण झाड़ फूक कराने के लिए कर्बला लाए थे।

विगत एक माह से यही पर वे है। कई डॉक्टरों से इलाज कराया पर बेटी ठीक नही हुई। इससे पहले छोटी बेटी को यहां लाए थे। बेटी ठीक हो गई थी। इस कारण दूसरी बेटी को भी यहां लेकर आए थे। वहीँ युवती कहती रही कि उसे यहां जबरन रखा गया है। उसके साथ गलत भी हुआ है। पिता ने डॉक्टरों का पर्चा भी दिखाया। फिलहाल बिस्टुपुर थाना की पुलिस ने युवती को सदर अस्पताल भेजवा दिया है। उसकी मेडिकल जांच भी कराई जाएगी।बिस्टुपुर थाना प्रभारी विष्णु प्रसाद राउत ने फिलहाल पुलिस मामले की जांच की जा रही है। युवती के पिता ने बताया पुत्री मानसिक रोगी है। खुद पुत्री को लेकर गए थे।

  इधर, आज के जमाने मे भूत प्रेत के नाम पर अंधविश्वास नाम पर युवती को जंजीर में बांध कर रखा जाना चर्चा का विषय बन गया है। साइंस और टेक्नोलॉजी के इस युग में लोगों का इस तरह की अंधभक्ति की ओर जाना समाज के लिए अच्छे संकेत नहीं है। युवती जमशेदपुर के परसुडीह की रहने वाली है। युवती के अनुसार उसे हर रोज़ पानी मे कुछ मिला कर पिलाया जाता था। युवती को मुक्त कराने वालों में विश्व हिंदू परिषद के अजय गुप्ता,अरुण सिंह,दीपल विश्वास,भोला लोहार,कनहैया प्रसाद,गोलू आज़ाद,साकेत भरद्वाज,प्रिंस सिंह एवम अन्य शामिल थे। फिलहाल मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी