पुणे से तीन अंक झटकने मैदान में उतरेगी टीम जेएफसी

एफसी पुणे सिटी के खिलाफ बुधवार को जब जमशेदपुर एफसी की टीम भिड़ेगी तो उसका एक ही मकसद होगा, इस मैच से तीन अंक निकालना।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 07:47 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 07:47 PM (IST)
पुणे से तीन अंक झटकने मैदान में उतरेगी टीम जेएफसी
पुणे से तीन अंक झटकने मैदान में उतरेगी टीम जेएफसी

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : एफसी पुणे सिटी के खिलाफ बुधवार को जब जमशेदपुर एफसी की टीम भिड़ेगी तो उसका एक ही मकसद होगा, इस मैच से तीन अंक निकालना। मेन ऑफ स्टील के लिए यह सुनहरा मौका है, क्योंकि इस सीजन में एफसी पुणे सिटी अभी तक जीत का दीदार नहीं कर पाई है। खराब दौर से गुजर रही इस टीम के अंतरिम कोच प्रद्युम्न रेड्डी को लगता है कि उनकी टीम के लिए सीजन की पहली जीत का इंतजार खत्म हो सकता है। तीन मैचों के बाद मुख्य कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल को बर्खास्त किए जाने के बाद अंतरिम कोच बने रेड्डी की देखरेख में भी टीम को आशातीत सफलता नहीं मिली है।

सात मैचों से इस टीम के दो अंक हैं। दिल्ली और केरल के खिलाफ ड्रॉ से ये अंक आए हैं और बाकी के मैचों में इस टीम को हार मिली है। अब इस टीम के खिलाड़ियों पर यह जिम्मेदारी और दबाव होगा कि वे पहली जीत के साथ इस सीजन में बने रहें।

रेड्डी ने कहा, 'कागज पर यह टीम काफी अच्छी है। काफी हद तक बीते सीजन वाली टीम की तरह लेकिन मैच कागज पर नहीं बल्कि मैदान पर खेले जाते हैं। कई टीमें अभी इसी तरह के हालात से गुजर रही हैं।'

मेजबान टीम को ब्राजीली स्ट्राइकर मार्सेलिन्हो और आइएसएल के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले इयान ह्यूम के आने से मजबूती मिली है। मार्सेलिन्हो पर एक मैच का प्रतिबंध था और एमिलियानो एल्फारो के लोन पर एटीके चले जाने के बाद पूरी तरह फिट ह्यूम को पुणे के लिए खेलने का मौका मिल रहा है।

रेड्डी ने कहा, 'एटीके के खिलाफ हुए मैच में हमें अपने कई अहम खिलाड़ियों की कमी खली लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है। ऐसे में हम सकारात्मक विचारधारा के साथ मैच की तरफ देख रहे है। इस सीजन में पहली बार ऐसा हुआ है कि हमारे पार चयन के लिए 25 खिलाड़ी उपलब्ध हैं। हमारे सभी खिलाड़ी फिट हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं।'

पुणे की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है। टॉप टीम से उसके 14 अंक कम हैं। अगर वह जमशेदपुर को हरा देती है तो तालिका में 10वें स्थान से वह ऊपर हो जाएगी। सीजर फेराडो की जमशेदपुर एफसी टीम सात मैचों से 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। बुधवार को अगर उनकी जीत होती है तो वे दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे।

फेराडो ने कहा, ''मेरी नजर में पुणे एक अच्छी टीम है और मेरे लिए खतरनाक भी है क्योंकि यह टीम इस सीजन में अपनी पहली जीत के लिए संघर्षरत है। इस टीम के पास अच्छे खिलाड़ी हैं और यह बात हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है।'

जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में पाच ड्रॉ खेले हैं और दो मैचों में उसे जीत मिली है। यह इस सीजन के लिहाज से एक रिकार्ड है। पुणे ने इस सीजन में सबसे अधिक गोल खाए हैं और इसका खामियाजा उसे तालिका में सबसे नीचे रहकर भुगतना पड़ रहा है।

अब पुणे के सामने चुनौती यह है कि वह माइकल सूसाइराज और सर्गियो सिडोंचा जैसे इनफार्म खिलाड़ियों को कैसे रोक पाती है और साथ ही साथ यह भी देखना होगा कि ह्यूम और मार्सेलिन्हो की जोड़ी पुणे को सीजन की पहली जीत दिला पाती है या नहीं। पुणे के लिए राहत की बात यह होगी कि जमशेदपुर के आस्टे:लियाई स्टार टिम काहिल इस मैच में नहीं खेल पाएंगे जबकि गौरव मुखी निलम्बित होने के कारण इस मैच से दूर रहेंगे।

chat bot
आपका साथी