Jamshedpur Cyber Crime : साइबर ठगों के निशाने पर झारखंड के डॉक्‍टर, अब जमशेदपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ का फेसबुक एकाउंट हैक

Jamshedpur Doctors Facebook account hacked. एक माह के अंदर लगातार झारखंड के जमशेदपुर शहर के तीसरे चिकित्सक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय मिश्रा का फेसबुक एकाउंट साइबर ठगों ने हैक कर लिया है। डॉक्‍टर हलकान हैं। उन्‍होंने सावधान किया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:09 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 12:55 PM (IST)
Jamshedpur Cyber Crime : साइबर ठगों के निशाने पर झारखंड के डॉक्‍टर, अब जमशेदपुर के शिशु रोग विशेषज्ञ का फेसबुक एकाउंट हैक
साइबर ठगों के निशाने पर जमशेदपुर के डॉक्टर हैंं।

जमशेदपुर, जासं। साइबर ठगों के निशाने पर जमशेदपुर के डॉक्टर हैंं। उनके द्वारा लगातार चिकित्सकों का फेसबुक एकाउंट हैक किया जा रहा है। एक माह के अंदर लगातार शहर के तीसरे चिकित्सक शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय मिश्रा का फेसबुक एकाउंट को साइबर ठगों ने हैक कर लिया है।

पूर्व इंडियन एसोसिएशन ऑफ डर्मेटोलॉजिस्ट, वेनेरियोलॉजिस्ट एवं लेप्रोलॉजिस्ट (आइएडीवीएल) झारखंड शाखा के संयुक्त सचिव सह शहर के जाने-माने चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. आर कुमार व ब्रह्मानंद नरायणा अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अभय कृष्णा का भी फेसबुक एकाउंट हैक हो चुका है। रविवार को डॉ. अजय मिश्रा अपने फेस बुक पेज पर उनके एकाउंट को हैक होने की जानकारी दिया है। उन्होंने लिखा है कि मेरा फेसबुक एकाउंट हैक हो चुका है। अगर मेरे आईडी से किसी को फ्रेंड रिक्वेस्ट जाता है फिर मेरे आईडी से कोई पैसा किसी से मांगता है तो प्लीज उसके झांसे में नहीं फंसे। क्योंकि मेरा एकाउंड हैक हो चुका है।

दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में दो चिकित्सकों का एकाउंट हुआ था हैक

दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह में शहर के चर्म रोग विशेषज्ञ डॉ. आर कुमार व हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अभय कृष्णा का एकाउंट हैक हुआ था। डॉ. आर कुमार के एकाउंट हैक कर साइबर ठगों ने रांची के एक डॉक्टर से ठगी भी कर लिया था। डॉ. आर कुमार ने इसकी शिकायत बिष्टुपुर स्थित साइबर थाना में भी दर्ज कराया था लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। डॉ. आर कुमार के फेसबुक एकाउंट से साइबर ठगों ने बातचीत करना शुरू किया और गूगल-पे के माध्यम से आठ हजार रुपए ठग लिए थे।

chat bot
आपका साथी