Jamshedpur Covid Vaccinationः अब वाक इन मोड में मिलेगी कोविशील्ड की वैक्सीन

अब जमशेदपुर में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों को वाक इन मोड में वैक्सीन दी जाएगी। शहरी क्षेत्र में 18-44 आयु वर्ग के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के माध्यम से दो सेंटर तथा एक सेंटर पर 45 आयु वर्ग को को-वैक्सीन की दूसरी डोज मिलेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 06:00 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:00 PM (IST)
Jamshedpur Covid Vaccinationः अब वाक इन मोड में मिलेगी कोविशील्ड की वैक्सीन
रामीण क्षेत्र में 59 टीका केंद्रों पर कोविशिल्ड की दोनों डोज वॉक इन मोड में उपलब्ध है।

जमशेदपुर : अब शहरी क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग वाले लोगों को वाक इन मोड में वैक्सीन दी जाएगी। शहरी क्षेत्र में 18-44 आयु वर्ग के लिए ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के माध्यम से दो सेंटर तथा एक सेंटर पर 45 आयु वर्ग को को-वैक्सीन का दूसरा डोज तथा 45 आयु वर्ग में ही 3 सेंटर पर वॉक इन मोड में कोवैक्सीन का दूसरा डोज दिया जाएगा। शहरी क्षेत्र में 18-44 आयु वर्ग में 6 सेंटर पर ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के माध्यम से कोविशिल्ड का केवल पहला डोज दिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र में 59 टीका केंद्रों पर कोविशिल्ड का दोनों डोज वॉक इन मोड में लाभुकों को उपलब्ध कराया गया है। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी सह एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा ने टीका केंद्रों पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी, मेडिकल टीम व सम्बन्धित इंसिडेंट कमांडर को ससमय टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने के निर्देश दिए हैं। वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी ने सभी लाभुकों से अपील है कि वे कतारबद्ध होकर अपनी बारी आने पर ही टीका कक्ष के अंदर प्रवेश करे। निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग टीका केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ का हिस्सा नहीं बनेंगे तथा टीका लेने के पश्चात आधे घंटे तक ऑब्जर्वेशन रुम में अवश्य बिताएंगे। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में टीकाकरण कार्य का संचालन किया जा रहा है, टीका पूरी तरह सुरक्षित है। समस्त जिलेवासियों से विशेष अपील है कि वे स्वयं तथा अपने परिजनों को भी टीका लेने के लिए प्रेरित करें ताकि पूर्वी सिंहभूम जिला के प्रत्येक नागरिक कोरोना संक्रमण से सुरक्षित हो सकें।

चार दिन में 7500 यात्रियों की कोविड जांच, सभी निगेटिव

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दूसरे राज्यों से आए यात्रियों की 24 घंटे कोविड जांच की जा रही है। पिछले चार दिनों में 7500 यात्रियों का कोविड जांच किया गया और सभी निगेटिव पाए गए। जांच दल का नेतृत्व कर रहे कुंदन कुमार ने बताया कि विभागीय आदेश के बाद स्टेशन पर 24 घंटे जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह अच्छी खबर है कि पिछले सात दिनों में एक भी संक्रमित नहीं मिले है। वहीं, मेडिकल टीम की मॉनिटरिंग कर रहे डा. विनय भूषण तिवारी ने लोगों से अपील की है कि सभी कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाएं और कोविड गाइडलाइन का पालन करें। जांच दल में संजय दुबे, तपन मंडल सहित शिक्षक व सहिया दीदी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी