जमशेदपुर में काबू में कोरोना, साढ़े छह हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, नहीं मिले एक भी पाॅजिटिव

जमशेदपुर में कोरोना काबू में आ रहा है। कुल छह हजार 858 लोगों की जांच की गई। इसमें एक भी संक्रमित नहीं मिले। इससे पूर्व बीते सोमवार को कोरोना के शून्य मरीज मिले थे जो 14 माह के बाद संभव हुआ था।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:17 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:17 AM (IST)
जमशेदपुर में काबू में कोरोना, साढ़े छह हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, नहीं मिले एक भी पाॅजिटिव
कोरोना मुक्त प्रखंडों में चाकुलिया, डुमरिया, पटमदा व पोटका शामिल है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। सावन की दूसरी सोमवारी के दिन फिर से कोरोना के शून्य मरीज मिले हैं। कुल छह हजार 858 लोगों की जांच की गई। इसमें एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले। इससे पूर्व बीते सोमवार को कोरोना के शून्य मरीज मिले थे जो 14 माह के बाद संभव हुआ था। इधर, जिले में अभी तक कुल चार प्रखंड कोरोना मुक्त हो चुका है।

कोरोना मुक्त प्रखंडों में चाकुलिया, डुमरिया, पटमदा व पोटका शामिल है। जिले में अभी तक कुल 51 हजार 785 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। जिले में पहली बार 11 मई 2020 को कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। मरीज पोटका निवासी था। वह कोलकाता से लौटा था। पूर्वी सिंहभूम जिले के विभिन्न प्रखंडों से सोमवार को कुल छह हजार 609 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया। रिपोर्ट बुधवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक कुल 12 लाख 67 हजार 330 लोगों का नमूना लिया जा चुका है।

चार मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल चार मरीज सोमवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 706 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.92 प्रतिशत है।

तीन हजार से अधिक लोगों ने ली वैक्सीन की दूसरी डोज

पूर्वी सिंहभूम जिले में सोमवार को कुल 817 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, तीन हजार आठ लोगों को दूसरी डोज ली। जिले में अभी तक कुल छह लाख 55 हजार 282 लोगों ने पहली डोज ली है। वहीं, दो लाख 28 हजार 877 लोगों ने दूसरी डोज ली है।

डेंगू का मिला एक और संदिग्ध मरीज

उधर, पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना के साथ-साथ डेंगू मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। सोमवार को फिर डेंगू के एक संदिग्ध मरीज मिले। मरीज का इलाज टिनप्लेट अस्पताल में चल रहा है। जिला सर्विलांस विभाग ने मरीज का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा है। इससे पूर्व भी टाटा मुख्य अस्पताल (टीएमएच) से दो संदिग्ध मरीज का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है लेकिन अभी तक रिपोर्ट नहीं आई है। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने कहा कि डेंगू के बढ़ते मामले चिंता विषय है। इसे देखते हुए जिले के सभी निजी व सरकारी अस्पतालों को अलर्ट किया गया है। ताकि डेंगू के संदिग्ध मरीज मिले तो उसकी सूचना विभाग को दी जाए।

chat bot
आपका साथी