Jamshedpur Coronavirus Vaccination Today: आज नहीं मिलेगी कोविशील्ड वैक्सीन, सिर्फ चार ही केंद्रों पर लगेगा को-वैक्सीन का टीका, जानिए

रविवार को सिर्फ चार केंद्रों पर ही को-वैक्सीन की जाएगी।

पूर्वी सिंहभूम जिले में वैक्सीन की किल्लत हो गई है। इसे देखते हुए रविवार को सिर्फ चार केंद्रों पर ही को-वैक्सीन की जाएगी। इसमें साकची स्थित रवींद्र भवन बिष्टुपुर स्थित एलआइसी भवन बिष्टुपुर स्थित राजेंद्र विद्यालय व बिष्टुपुर स्थित संत मेरिज स्कूल शामिल है।

Rakesh RanjanSun, 09 May 2021 09:45 AM (IST)

जमशेदपुर, जासं। कोविशील्ड वैक्सीन के लिए शनिवार को दिनभर अफरातफरी का माहौल रहा। सेंटर खुलने से पूर्व ही लंबी लाइन लगी हुई थी। सेंटर जैसे ही खुले, उसके तीन से चार घंटे के अंदर अधिकांश केंद्रों पर वैक्सीन खत्म हो गई। लगभग आठ दिन के बाद शुक्रवार की देर रात कोविशील्ड वैक्सीन की 4500 डोज पहुंची थी। इस दौरान सभी केंद्रों पर दूसरे डोज के लिए वैक्सीन भेजा गया, लेकिन यह ऊंट के मुंह में जीरा साबित हुआ।

आधे से अधिक लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं मिल सकी और वे निराश होकर लौट गए। इस दौरान कई केंद्रों पर भारी हंगामा भी हुआ। कई जगह लोगों को शांत कराने के लिए दल-बल के साथ पुलिस भी पहुंची। जिला आरसीएच पदाधिकारी डॉ. बीएन उषा ने बताया कि कोविशील्ड वैक्सीन खत्म होने की वजह से रविवार को नहीं लगेगा। कुछ केंद्रों पर जहां बचा है वहां कुछ लोगों को मिलेगा। संभवत: सोमवार या मंगलवार को कोविशील्ड वैक्सीन आते ही लोगों को फिर से दूसरी डोज दी जाएगी।

भालूबासा में 300 लोगों की लगी थी लाइन

भालूबासा स्थित सामुदायिक भवन में लगभग 300 लोगों की लंबी लाइन लगी हुई थी। लेकिन सिर्फ 100 लोगों को ही वैक्सीन मिल सकी। यहां सुबह आठ बजे से ही लाइन लगनी शुरू हो गई थी। इस दौरान बीच-बीच में हंगामा भी होता रहा। कई लोग बीच में ही घुसने का प्रयास किए जिसे देख लाइन में खड़े लोगों ने हंगामा किया। मौके पर पुलिस पहुंची, तब मामला शांत हुआ। इस दौरान लोगों ने पुलिस की तैनाती भी करने की मांग की, जिसे देखते हुए सीतारामडेरा थाना प्रभारी अखिलेश मंडल ने जवानों को तैनात कर दिया।

राजस्थान भवन में होता रहा हंगामा

मानगो डिमना रोड के राजस्थान भवन में भी काफी लोग कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने पहुंचे थे। इस दौरान लंबी लाइन लगी रही। बीच-बीच में खूब हंगामा हुआ। यहां प्राथमिकता के तौर पर लोगों को वैक्सीन दी जा रही थी, जिसे लेकर भी लोगों ने हंगामा किया। सेंटर में जिनका वैक्सीन लेने का निर्धारित समय कम बचा हुआ था, उन्हें प्राथमिकता दी जा रही थी लेकिन लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि निर्धारित 42 दिन के बाद सभी को वैक्सीन मिले। यहां भी सभी लोगों को वैक्सीन नहीं मिल सकी।

मानगो गांधी स्कूल में डेढ़ बजे ही खत्म हो गइ वैक्सीन

मानगो गांधी स्कूल में भी कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध कराई गई थी। यहां भी लोगों की लंबी कतार लगी हुई थी। 250 से अधिक लोग सेंटर पर वैक्सीन लेने के लिए पहुंचे थे लेकिन आधे से अधिक लोगों को वैक्सीन नहीं मिल सकी। सुबह 10 बजे वैक्सीनेशन शुरू हुआ और दोपहर डेढ़ बजे खत्म हो गया। इस दौरान लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि काफी देर सेलाइन में खड़ा हूं। ऐसे में वैक्सीन मिलनी चाहिए।

धतकीडीह सेंटर से भी वापस लौटे लोग

धतकीडीह स्थित सामुदायिक भवन में भी वैक्सीन समय से पहले खत्म हो गई। दोपहर तीन बजे तक कई लोग लाइन में खड़े थे कि उनसे अचानक कहा गया कि वैक्सीन खत्म हो गई है। ऐसे में वे वापस लौट जाए। अब वैक्सीन आने के बाद उन्हें दूसरी डोज मिल सकेगी। यहां कई लोग वैसे पहुंचे थे जिनको दूसरे सेंटर पर वैक्सीन नहीं मिला या फिर लंबी लाइन की वजह से यहां पहुंचे थे लेकिन यहां से भी निराश होकर लौटना पड़ा।

जुगसलाई में देर शाम तक लगी रही लाइन

जुगसलाई स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) में देर शाम तक कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने के लिए लंबी लाइन लगी रही। यहां दो लाइन लगी हुई थी। एक महिला व दूसरा पुरुष के लिए। दोनों ही लाइन लंबी थी। यहां कुल 350 डोज उपलब्ध कराया गया था जिसके कारण अधिकांश लोगों को वैक्सीन मिल सकी। हालांकि, यहां भी कुछ लोगों को वैक्सीन नहीं मिल सकी और उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा।

आज सिर्फ चार केंद्रों पर भी लगेगी को-वैक्सीन

पूर्वी सिंहभूम जिले में वैक्सीन की किल्लत हो गई है। कोविशील्ड के बाद को-वैक्सीन भी कम हो गई है। इसे देखते हुए रविवार को सिर्फ चार केंद्रों पर ही को-वैक्सीन की जाएगी। इसमें साकची स्थित रवींद्र भवन, बिष्टुपुर स्थित एलआइसी भवन, बिष्टुपुर स्थित राजेंद्र विद्यालय व बिष्टुपुर स्थित संत मेरिज स्कूल शामिल है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.