Jamshedpur Coronavirus Update : जमशेदपुर में काबू में कोरोना, दो हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, एक भी नहीं मिले पाॅजिटिव

Jamshedpur Coronavirus Update झारखंड के पूर्वी सिंहभूम के लिए अच्छी खबर है कि यहां कोरोना काबू में है। यहां जांच अभियान लगातार जारी है लेकिन इक्के-दुक्के पाॅजिटिव मिल रहे हैं। हालांकि तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सतर्कता अब भी जरूरी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:19 PM (IST)
Jamshedpur Coronavirus Update : जमशेदपुर में काबू में कोरोना, दो हजार से अधिक लोगों की हुई जांच, एक भी नहीं मिले पाॅजिटिव
टाटानगर स्टेशन पर भी कोरोना जांच नियमित हो रही है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को कुल दो हजार 60 लोगों की जांच हुई। इसमें एक भी कोरोना के मरीज नहीं मिले। जिले में मरीजों की संख्या बढ़कर 51 हजार 879 हो गई है। वहीं, अबतक 1057 मरीजों की मौत हुई है।

साढ़े तीन हजार से अधिक लोगों का लिया गया नमूना

पूर्वी सिंहभूम जिले में बुधवार को कुल तीन हजार 906 लोगों का नमूना लेकर जांच के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया। रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अभी तक 15 लाख 69 हजार 589 लोगों की जांच हुई है।

दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे

शहर के विभिन्न कोविड अस्पतालों में भर्ती कुल दो मरीज बुधवार को स्वस्थ होकर घर लौटे। जिले में अभी तक कुल 50 हजार 813 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.95 प्रतिशत है।

टाटानगर स्टेशन पर 826 लोगों की हुई जांच, सभी की रिपोर्ट आई निगेटिव

टाटानगर स्टेशन पर बुधवार को 826 यात्रियों की एंटी रैपिड किट से जांच की गई। इसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जांच दल के नेतृत्व कर रहे कुंदन कुमार ने बताया कि विभाग के आदेशानुसार 24 घंटे जांच की जा रही है। बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच कराना जरूरी है लेकिन अच्छी खबर यह है कि इस माह अभी तक एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिले हैं। जांच टीम की निगरानी करने वाले डॉ. विनय भूषण तिवारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जांच से भागे नहीं। अधिकांश देखा जाता है कि जब ट्रेन रुकती है तो लोग जांच कराना नहीं चाहते हैं, जो गलत है। लोगों को यह पता होना चाहिए कि अगर वे संक्रमित होंगे तो उनसे कई लोग संक्रमित हो सकते हैं। वहीं, अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आ जाती है तो उनके साथ पूरा परिवार आराम से रहता है। जांच टीम में पलाश सरकार, तपन मंडल सहित अन्य शिक्षक, सहिया सहित अन्य लोग मौजूद हैं।

chat bot
आपका साथी