जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में तीन वर्षों से कंप्यूटर लैब बनकर तैयार, उपयोग नहीं

जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में कंप्यूटर लैब को अब तक न खोलने कॉलेज में शिक्षकों की कमी तथा बीएड भवन की जर्जर हालात का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। कुलपति के नाम ज्ञापन कॉलेज के प्राचार्य डा. अमर सिंह को कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ के उपसचिव बीरेंद्र कुमार ने सौंपा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 05:29 PM (IST)
जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में तीन वर्षों से कंप्यूटर लैब बनकर तैयार, उपयोग नहीं
जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते छात्र प्रतिनिधि।

जासं, जमशेदपुर। जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज में कंप्यूटर लैब को अब तक न खोलने तथा कॉलेज में शिक्षकों की कमी तथा बीएड भवन की जर्जर हालात का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। इस संबंध में शुक्रवार को कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम एक ज्ञापन कॉलेज के प्राचार्य डा. अमर सिंह को कोल्हान विश्वविद्यालय छात्र संघ के उपसचिव बीरेंद्र कुमार ने सौंपा। इस ज्ञापन में प्राचार्य को जानकारी दी गई है कि कॉलेज में विगत दिनों से विद्यार्थी विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। बीएड भवन बने हुए 9 साल हो गए हैं।

वर्तमान में यह जर्जर अवस्था में है एवं दरारें पड़ी हुई है। बरसात होने पर सीपेज की वजह से क्लास रूम में पानी जम जाता है जिससे भविष्य में छात्रों के साथ कोई अनहोनी से इंकार नहीं किया जा सकता। बीएड कक्षाओं की कमी है। इस कारण नए भवन का निर्माण कराया जाए। घटना ना घटे इसलिए इसकी मर मति त्वरित करवाया जाए एवं बीएड में कक्षा की भी कमी है एक मंजिल भवन निर्माण कराया जाए । विगत तीन वर्षों से ही कंप्यूटर लैब बनकर तैयार है, लेकिन आज तक छात्रों ने कंप्यूटर को छुआं तक नहीं। सारे कार्य साइबर कैफे से हो रहे हैं। इसे तुरंत प्रारंभ करने की मांग की गई।

ये की गयी है मांग

ज्ञापन में छात्रों ने मांग की है कि कॉलेज में पढ़ने वाले समस्त छात्र-छात्राओं के लिए एक कॉमन रूम उपलब्ध करवाया जाए । साथ ही साथ एक शिक्षक कॉमन रूम भी उपलब्ध कराया जाए। ज्ञापन में बताया गया कि जब से सीबीसीएस सिस्टम लागू हुआ है तबसे कोऑपरेटिव कॉलेज जमशेदपुर में पुस्तकालय में पाठ्यक्रम के आधार पर एक भी पुस्तक नहीं है। इस मामले में त्वरित संज्ञान लेने की मांग की गई। कॉलेज में शिक्षकों की घोर कमी है विज्ञान , अर्थशास्त्र, जूलॉजी आदि विषयों में विभागाध्यक्ष नहीं होने के कारण छात्रों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या का तत्काल निराकरण किया जाए, ताकि कॉलेज में छात्रों का पठन-पाठन सुनिश्चित हो सके। ज्ञापन सौंपते समय अभाविप के अभय सिंह, अभिषेक झा, राहुल दास, अभिषेक तिवारी , संजीव आदि छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी