बटन दबाते ही इंद्रधनुषी रोशनी से नहाया जमशेदपुर

जुबिली पार्क से टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने मंगलवार शाम बटन दबाते ही शहर के चौक-चौराहे इंद्रधनुषी रंग से रोशन हो गया। जुबिली पार्क में जेएन टाटा की प्रतिमा के आसपास व मुगल गार्डेन को टिमटिमाते रोशनी से सजाया गया है। बटन दबाने के साथ ही जेएन टाटा प्रतिमा के सामने का पूरा इलाका जगमग हो गया। इसके अलावे पार्क के रास्ते को भी रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 08:30 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 08:30 AM (IST)
बटन दबाते ही इंद्रधनुषी रोशनी से नहाया जमशेदपुर
बटन दबाते ही इंद्रधनुषी रोशनी से नहाया जमशेदपुर

जासं, जमशेदपुर : जुबिली पार्क से टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने मंगलवार शाम बटन दबाते ही शहर के चौक-चौराहे इंद्रधनुषी रंग से रोशन हो गया। जुबिली पार्क में जेएन टाटा की प्रतिमा के आसपास व मुगल गार्डेन को टिमटिमाते रोशनी से सजाया गया है। बटन दबाने के साथ ही जेएन टाटा प्रतिमा के सामने का पूरा इलाका जगमग हो गया। इसके अलावे पार्क के रास्ते को भी रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। कंपनी की ओर से पार्क के थोड़ी-थोड़ी दूरी पर और सभी गोलचक्करों पर होमेज टू टाटा (टाटा को श्रद्धांजलि) बोर्ड लगाया गया है।

--------------

अतिथियों से दूर रहे रतन टाटा व चंद्रशेखरन

जुबिली पार्क में विद्युत सज्जा के दौरान चुनिदा लोगों को ही पार्क में प्रवेश की अनुमति थी। इस दौरान आमंत्रित अतिथियों को भी रतन टाटा व चंद्रशेखरन से मिलने की अनुमति नहीं थी। इस दौरान टाटा स्टील आइएल-1 स्तर के अधिकारी व उनकी पत्नियां, टाटा वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष संजीव चौधरी, डिप्टी प्रेसिडेंट शैलेश सिंह, महामंत्री सतीश कुमार सिंह सहित पूर्व अध्यक्ष में आर रवि प्रसाद, रघुनाथ पांडेय सहित इंटक के प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय सहित अन्य उपस्थित थे। इन्होंने भी संस्थापक को फूल चढ़ाकर नमन किया।

---

32 गोलचक्करों में की गई है विद्युत सज्जा

कोविड 19 के कारण इस वर्ष सभी पार्क को बंद रखा गया है। जुबिली पार्क, सर दारोबजी पार्क या किसी भी पार्क में इस बार शहरवासियों के प्रवेश पर रोक है। लेकिन शहरवासियों को लाइटिग का मजा देने के लिए शहर के 32 गोलचक्करों में विद्युत सज्जा की गई है। शहर के सभी महत्वपूर्ण गोलचक्करों पर आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है।

--------

रात साढ़े 10 बजे तक जलती रहेगा विद्युत सज्जा

शहरवासियों के पास बुधवार शाम छह बजे से लाइटिग देखने का मौका है। जो रात साढ़े 10 बजे तक जलते रहेंगे। मंगलवार को ही लाइटिग शुरू होते ही इन्हें देखने के लिए बड़ी संख्या में शहरवासी जुटे। पोस्टल पार्क के पास भीड़ इतनी कि प्राइवेट सिक्योरिटी के जवानों को मोर्चा संभालना पड़ा और भीड़ के कारण हो रहे प्रभावित हो रहे यातायात के लिए सड़क पर खड़े होकर फोटो खिचवाने व सेल्फी लेने वालों को आगे बढ़ाना पड़ा।

--------

शहर के एतिहासिक इमारतों पर भी विद्युत सज्जा

संस्थापक दिवस पर शहर के सभी एतिहासिक इमारतों पर भी विद्युत सज्जा की गई है। टाटा स्टील की ओर से इस वर्ष बिष्टुपुर स्थित सेंट जॉर्ज चर्च, स्कूल ऑफ होप, टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय, जुस्को कार्यालय सहित अन्य इमारतों में लाइटिग से सजाया गया है।

--

पार्कों के बाहर लग गए ठेले-खोमचे

संस्थापक दिवस पर प्रत्येक वर्ष लाइटिग को देखने के लिए काफी भीड़ उमड़ती है। स्थानीय निवासियों के अलावे दूसरे राज्यों से भी लोग इस लाइटिग को देखने शहर पहुंचते हैं। तीन से पांच मार्च तक चलने वाले इस आयोजन के लिए ठेले-खोमचे वालों की भी अच्छी बिक्री होती है। इस वर्ष भी सभी ठेले वाले बेहतर बिक्री की उम्मीद से जुबिली पार्क सहित आसपास के पार्को के बाहर अपनी दुकानें सजाई है।

chat bot
आपका साथी