फिजिकल कोर्ट को लेकर जमशेदपुर बार एसोसिएशन की आम सभा कल, खींचा जाएगा खाका

Jamshedpur Bar Association. जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में फिजिकल कोर्ट शुरू किए जाने को लेकर जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन की आम सभा 20 जनवरी को बार भवन में होगी। इसमें सभी सदस्यों से शामिल होने का आग्रह किया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:40 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 06:38 PM (IST)
फिजिकल कोर्ट को लेकर जमशेदपुर बार एसोसिएशन की आम सभा कल, खींचा जाएगा खाका
हाईकोर्ट के गाइडलाइंस के अनुसार फिलहाल 25 फीसद ही फिजिकल कोर्ट होंगे।

जमशेदपुर, जासं।  जमशेदपुर व्यवहार न्यायालय में फिजिकल कोर्ट शुरू किए जाने को लेकर जमशेदपुर जिला बार एसोसिएशन की आम सभा 20 जनवरी को बार भवन में होगी।  इसमें सभी सदस्यों से शामिल होने का आग्रह किया गया है।

इससे पहले सोमवार को एसोसिएशन की हुई बैठक में एसोसिएशन के आठ सदस्यों की एक टीम बनाई गई जो फिजिकल कोर्ट शुरू किए जाने को लेकर जजों के साथ होने वाली बैठक में शामिल होगी। बार सदस्यों से समन्वय बनाकर काम करेंगे। कोरोना के कारण मार्च से वर्चुअल कोर्ट संचालित हो रहे हैं जिससे अधिवक्ताओं के साथ सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। फिजिकल कोर्ट के लिए झारखंड हाईकोर्ट ने कुछ गाइडलाइंस जारी किए गए हैं। इसी आधार पर कार्य होंगे।

25 फीसद फ‍िज‍िकल कोर्ट

विगत शुक्रवार को प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मनोज प्रसाद ने लोक अभियोजक सुशील कुमार जायसवाल, जमशेदपुर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष लाला अजीत कुमार अंबष्टा, सचिव अनिल कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष बलाई पंडा समेत न्यायालय कार्य से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की थी जिसमें हाईकोर्ट के गाइडलाइंस के अनुसार फिलहाल 25 फीसद ही फिजिकल कोर्ट जमशेदपुर न्यायालय में संचालित हो सकेगी यानि तीन दिन वर्चुअल कोर्ट तो एक दिन फिजिकल कोर्ट चलेगी।

बार एसोस‍िएशन से मांगी गई थी रिपोर्ट

मामले को लेकर बार एसोसिएशन से रिपोर्ट मांगी गई थी इसको लेकर 20 जनवरी को एसोसिएशन की बैठक में हाईकोर्ट के गाइडलाइंस से सदस्यों को अवगत कराया जाएगा। इसके बाद एसोसिएशन के पदाधिकारी प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश को अपनी रिपोर्ट देंगे। जिला न्यायाधीश हाईकोर्ट को रिपोर्ट देंगे। इसके बाद फिजिकल कोर्ट शुरू किए जा सकते है।

chat bot
आपका साथी