Jamshedpur After Second Weekend Lockdown: सुबह छह बजे से ही बाजार में उमड़ी भीड़, सड़क पर दिखा बाइक एवं कार का रेला

Jamshedpur Jharkhand After Weekend Lockdown सोमवार को ही भीमसेनी एकादशी भी है। एकादशी का व्रत करने वालों के लिए यह बहुत महत्व रखता है। इस एकादशी को भीम ने किया था इसलिए इसका नाम भीमसेनी एकादशी पड़ गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:31 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:31 PM (IST)
Jamshedpur After Second Weekend Lockdown: सुबह छह बजे से ही बाजार में उमड़ी भीड़, सड़क पर दिखा बाइक एवं कार का रेला
सोमवार को सुबह छह बजे से ही शहर के बाजार व सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना को लेकर झारखंड सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह लागू किया है, जो 17 से 24 जुलाई तक प्रभावी है। इसी कड़ी में शनिवार शाम चार बजे से वीकेंड लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसकी अवधि सोमवार सुबह छह बजे समाप्त हो गई। 38 घंटे की लगातार बंदी के बाद सोमवार को सुबह छह बजे से ही शहर के बाजार व सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी।

सड़क पर बाइक व कार का मेला देखने को मिला। सब्जी और फल दुकान से लेकर किराना दुकान और पूजा दुकान में भी भीड़ दिखी। सब्जी बाजार का तो पूछना ही क्या। साकची, मानगो, बिष्टुपुर, गोलमुरी, कदमा, सोनारी समेत तमाम बाजारों में सब्जी खरीदने के लिए लोग उमड़ पड़े। सड़क किनारे भी तमाम सब्जी की दुकान लगी थी। फल के ठेले भी जगह-जगह लगे थे। हर जगह ग्राहकों की भीड़ दिखी।

पूजा दुकानों पर भी दिखी भीड़

सोमवार को शहर में सब्जी, राशन, फल से लेकर किराना की दुकानों पर तो भीड़ दिखी ही, पूजा सामग्री की दुकानों पर भी खासी भीड़ दिखी। इसकी वजह रही सोमवार का व्रत। कई लोग सोमवार का व्रत करते हैं। सोमवार को ही भीमसेनी एकादशी भी है। एकादशी का व्रत करने वालों के लिए यह बहुत महत्व रखता है। इस एकादशी को भीम ने किया था, इसलिए इसका नाम भीमसेनी एकादशी पड़ गया।

पुलिस प्रशासन भी रही व्यस्त

सोमवार को आंशिक लॉकडाउन खुलते ही पुलिस प्रशासन भी चौक चौराहे पर मुस्तैद दिखा। जगह-जगह हेलमेट और मास्क की चेकिंग हो रही थी। हालांकि सब्जी बाजार में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। वहां पुलिस भी नहीं थी। आमतौर पर जमशेदपुर में पुलिस शाम चार बजे के बाद ही सक्रिय होती है। आंशिक लॉकडाउन में शाम चार बजे तक की दुकानों को खोलने की अनुमति है, लिहाजा इसके बाद पुलिस की चेकिंग तेज हो जाती है। अकारण निकलने वालों से जुर्माना वसूलने की भी व्यवस्था है।

chat bot
आपका साथी