JAC 10th, 12th Result Date: जानिए, कब निकलेगा जैक का रिजल्ट, झारखंड के 4.5 लाख छात्रों का इंतजार खत्म, ऐसे चेक करें रिजल्ट

JAC 10th 12th Result Date सीआईएससीई दसवीं व 12वीं का रिजल्ट निकल चुका है। अब सीबीएसई व जैक बोर्ड के छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है। जैक बोर्ड 31 July को परीक्षा परिणाम जारी कर देगा। जैक बोर्ड के 4.5 लाख छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है।

Jitendra SinghTue, 27 Jul 2021 08:08 PM (IST)
इस दिन निकलेगा जैक का रिजल्ट, झारखंड के 4.5 लाख छात्रों को परिणाम का इंतजार

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम जिला के 45 हजार छात्रों को जैक के रिजल्ट का इंतजार है। इस जिला के 228 स्कूल व कॉलेज के छात्र इस परिणाम काे लेकर उत्सुक है। जैक चेयरमैन अरविंद सिंह के अनुसार 31 जुलाई तक रिजल्ट जारी होना है, लेकिन इसमें कई तकनीकी अड़चनें हैं। इस कारण जैक चेयरमैन इसे संभावित तिथि बता रहे हैं। इस बीच स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग की महत्वपूर्ण बैठक 28 जुलाई को होने वाली है। इसमें शिक्षा पदाधिकारियों के स्थानांतरण पर भी मुहर लगने वाली है। विभाग में इसकी संचिका भी बनकर तैयार है। अगर रिजल्ट जारी होता है तो छात्र जैक के वेबसाइट https://www.jacresults.com पर देख सकते हैं। इसमें छात्रों को रोल कोड व रोल नंबर डालना होगा। पूर्वी सिंहभूम जिला के छात्रों का रोल कोड 51001 से प्रारंभ होगा। इधर रिजल्ट के दिन पूर्वी सिंहभूम जिला के हाईस्कूल के कार्यालयों को रिजल्ट के दिन खोले जाने का निर्देश विभाग ने दिया है।

जमशेदपुर के स्वतंत्रता संघर्ष से जुड़े स्थानों को खोजेगी वीमेंस कॉलेज की एनएसएस टीम

भारत की आजादी के 75 वर्ष के अवसर पर आयोजित देशव्यापी कार्यक्रमों की श्रृंखला में वीमेंस कॉलेज की एनएसएस इकाइ द्वारा मंगलवार को एक वेबिनार का आयोजन किया। मुख्य आयोजक वीमेंस कॉलेज की प्राचार्य प्रोफेसर शुक्ला महांती में कहा कि प्रधानमंत्री ने आह्वान किया है कि आजादी के पचहत्तरवें वर्ष में आजादी के संघर्ष के दौर से जुड़े पच्चहतर ऐतिहासिक स्थलों की पहचान की जाए। जमशेदपुर में भी ऐसे कई स्थान हैं जो स्वतंत्रता संघर्ष से जुड़े रहे हैं। हमारा कॉलेज और हमारी एनएसएस छात्राएं भी ऐसे स्थानों को चिन्हित करने का प्रयास करेंगी। वीमेंस कॉलेज की एनएसएस ईकाई आजादी के अमृत महोत्सव को विभिन्न प्रतियोगिताओं के माध्यम से भी मना रही है। मुख्य अतिथि एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशक पीयूष परांजपे ने संबोधित करते हुए कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव अब इस रूप में महत्वपूर्ण है कि हम इंटरनेट मीडिया पर भ्रामक सूचनाओं को फैलाने से बचें।

कोरोना प्रोटोकाॅल में पालन पर जोर

कोरोना की तीसरी लहर के दौर में अधिक सावधानी बरतें, जिम्मेदार भारतीय की तरह कोविड के प्रोटोकॉल का ईमानदारी से पालन करें। विशिष्ट अतिथि केयू के एनएसएस को ऑर्डिनेटर डाॅ. दारा सिंह गुप्ता ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की विविधता से भरी संस्कृति, भाषाई विशेषता और ज्ञान को आगे बढ़ा कर सही अर्थों में मनाया जा सकता है। इस अवसर पर वीमेंस कॉलेज की एनएसएस वाॅलिंटयर भानुप्रिया ने राजपथ परेड व कैंप के अनुभव बताये। एनएसएस गीत संगीत विभागाध्यक्ष डॉ. सनातन दीप ने प्रस्तुत किया। संचालन डाॅ. नूपुर अन्विता मिंज ने किया तथा विषय प्रवेश व धन्यवाद ज्ञापन एनएसएस कार्यक्रम पदाधिकारी डा. भारती कुमारी ने किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.