JAC 10th Result 2021 : इंतजार खत्म, इस तरह देखें झारखंड बोर्ड की दसवीं की परीक्षा का रिजल्ट; www.jacresults.com

आइसीएसइ के बाद जैक बोर्ड का रिजल्ट जारी हो गया है। हालांकि जैक बोर्ड की केवल दसवीं का रिजल्ट ही जारी किया गया है । इंटर के परीक्षार्थियों को अभी इंतजार करना पडेगा। आप इस तरह अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यहां रही जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:35 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 03:35 PM (IST)
JAC 10th Result 2021 : इंतजार खत्म, इस तरह देखें झारखंड बोर्ड की दसवीं की परीक्षा का रिजल्ट; www.jacresults.com
जैक की वेबसाइट https://www.jacresults.com पर जाना होगा।

जमशेदपुर,जागरण संवाददाता। इंतजार खत्म। आइसीएसइ के बाद जैक बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। लांकि, जैक बोर्ड की केवल दसवीं का रिजल्ट ही जारी किया गया है। इंटर के परीक्षार्थियों को अभी इंतजार करना पडेगा।  अपराह्र तीन बजे रिजल्ट जारी होने के साथ ही परीक्षार्थियों के लिए उपलब्ध हो गया है। परीक्षार्थी इसे आनलाइन भी देख सकते हैं। इसके लिए जैक की वेबसाइट www.jacresults.com या www.jac.nic.in पर जाना होगा। यहां मांगी जा रही सूचनाएं डालने के साथ ही परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम का ब्योरा सामने होगा।

दसवीं में 95.93 प्रतिशत रिजल्ट है। दसवीं में 270931 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी, 133924 द्वितीय तथा 11069 तृतीय श्रेणी में सफल हुए है। परिणाम का प्रतिशत पिछले साल की तुलना में अधिक है। जैक के अध्यक्ष अरविंद प्रसाद सिंह ने यह जानकारी साझा की थी कि शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो अपराह्र तीन बजे  दससवीं के रिजल्ट की विधिवत घोषणा करेंगे। इसी के अनुरूप रिजल्ट जारी भी हो गया। दसवीं में झारखंड के करीब 4 लाख विद्यार्थी हैं।  12वीं का रिजल्ट भी 31 तक जारी कर दिया जायेगा। इसकी भी तैयारी अंतिम चरण में है। कोरोना संक्रमण के खतरे की वजह से इस बार आइसीएसइ, सीबीएसइ के साथ ही किसी राज्य के बोर्ड ने परीक्षा नहीं ली है। मूल्यांकन के निर्धारित किए गए मानदंडों के आधार पर रिजल्ट जारी करने की बात है। आइसीएसइ के बाद झारखंड बोर्ड ने दसवी का परिणाम जारी किया है। पूर्वी सिंहभूम जिले के 45 हजार छात्रों को जैक के रिजल्ट का इंतजार था। इस जिला के 228 स्कूल व कॉलेज के छात्र इस परिणाम काे लेकर उत्सुक थे। उनका इंतजार खत्म  जैक अध्यक्ष अरविंद सिंह ने पहले बताया था कि दसवी व बारहवी के रिजल्ट 31 जुलाई तक जारी होंगे। इस बीच आज केवल दसवीं के रिजल्ट की बात कही गइ। प्रकाशित भी हो गया।

इस तरह देखें रिजल्ट

छात्र जैक की वेबसाइट https://www.jacresults.com या फिर www.jac.nic.in पर देख सकते हैं। इसमें छात्रों को रोल कोड व रोल नंबर डालना होगा। पूर्वी सिंहभूम जिला के छात्रों का रोल कोड 51001 से प्रारंभ होगा। इधर, रिजल्ट को लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला के हाईस्कूल के कार्यालयों को खोले जाने का निर्देश विभाग ने दिया था। स्कूल खुले हैं। रिजल्ट को खंगाला जा रहा है।

chat bot
आपका साथी