जेपीएससी परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ला सकेंगे वीक्षक

आगामी 19 सितंबर से जेपीएससी की परीक्षा शुरू हो रही है। लिहाजा इसी के मद्देनजर घाटशिला के मारवाड़ी प्लस टू स्कूल में गुरुवार को वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:00 AM (IST)
जेपीएससी परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ला सकेंगे वीक्षक
जेपीएससी परीक्षा केंद्र में मोबाइल नहीं ला सकेंगे वीक्षक

संवाद सहयोगी, घाटशिला : आगामी 19 सितंबर से जेपीएससी की परीक्षा शुरू हो रही है। लिहाजा इसी के मद्देनजर घाटशिला के मारवाड़ी प्लस टू स्कूल में गुरुवार को वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। परीक्षा को लेकर घाटशिला के मारवाड़ी प्लस टू स्कूल को भी सेंटर बनाया गया है।

मारवाड़ी प्लस टू स्कूल में 17 वीक्षकों को प्रतिनियुक्त किया गया है। इनमें से दो महिला वीक्षक अवकाश में है। इनके स्थान पर दो नए वीक्षकों को प्रतिनियुक्त किया जाएगा। गुरुवार को 15 वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। मारवाड़ी प्लस टू स्कूल के प्रिसिपल संदीप केशरी ने सभी वीक्षकों को प्रशिक्षण देते हुए परीक्षा के गाइडलाइंस से अवगत कराया। प्रशिक्षण में बताया गया कि वीक्षक मोबाइल नहीं लाएंगे। परीक्षा के दौरान सुबह आठ बजे ही वीक्षकों को सेंटर में रिपोर्टिग करनी है। परीक्षा शुरू होने से लेकर कापी के सीलिग तक वीक्षकों को सेंटर में उपस्थित रहना है। बताया गया है कि परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी मोबाइल व किसी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण अपने साथ नहीं ला सकते हैं। इसके अलावा परीक्षार्थियों को घड़ी तक ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी। परीक्षा पहली पाली में सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से चार बजे तक होगी। मारवाड़ी प्लस टू स्कूल के परीक्षा केंद्र में 198 परीक्षार्थी शामिल होंगे। प्रशिक्षण में वीक्षकों से कहा गया कि वे परीक्षा के दौरान ड्यूटी ईमानदारी पूर्वक करेंगे। जहां जिस रूम में परीक्षा होगी, वहां वीक्षक परीक्षार्थियों से बात नहीं करेंगे। परीक्षापत्र में परीक्षार्थी को किसी भी प्रकार की कोई समस्या होने पर वे परीक्षा समाप्त होने के बाद लिखित तौर पर आवेदन देंगे। उसे आयोग के पास भेजा जाएगा। प्राचार्य संदीप केशरी ने बताया कि परीक्षा आयोजन को लेकर प्रतिनियुक्त वीक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया है। परीक्षा संचालन के सारे नियमों से अवगत कराया गया है।

chat bot
आपका साथी