टाटा म्यूचुअल फंड में निवेश होगा फायदेमंद, धैर्य रखे तो हो सकते हैं मालामाल

म्युचुअल फंड एक ऐसा निवेश हैं जहां धैर्य व दृढ़ता की जरूरत होती है। टाटा म्युचुअल फंड भी एक नए रुप में बाजार में उतरा है जहां अगर आप निवेश करते हैं तो फायदा होना तय है। आइए इसमें निवेश के क्या फायदे हैं....

Jitendra SinghMon, 02 Aug 2021 09:15 AM (IST)
टाटा म्यूचुअल फंड में निवेश होगा फायदेमंद, धैर्य रखे तो हो सकते हैं मालामाल

जमशेदपुर, जासंं। टाटा म्यूचुअल फंड ने हाल ही में नया ब्रांड अभियान शुरू किया है। इसमें निवेश करना फायदे का सौदा हो सकता है, लेकिन तभी जब निवेशक धैर्य व दृढ़ता का परिचय देंगे।टाटा एसेट मैनेजमेंट के हेड (मार्केटिंग एंड डिजिटल) एमवीएस मूर्ति कहते हैं कि इसे निवेशकों और चैनल भागीदारों के बीच एक स्वीकार्यता मिली है। हालांकि, म्यूचुअल फंड निवेश में सफलता के लिए धैर्य और दृढ़ता महत्वपूर्ण है।

‘खुद पे विश्वास है सबसे बड़ी इन्वेस्टमेंट’ चला रहा अभियान

मूर्ति बताते हैं कि हमारे नए ब्रांड अभियान ‘खुद पे विश्वास है सबसे बड़ी इन्वेस्टमेंट’। इसे हमारे चैनल भागीदारों बैंकों, राष्ट्रीय वितरकों, म्यूचुअल फंड वितरकों, डिजिटल प्लेटफार्मों से बेहिसाब प्रशंसा मिल रही है। उन्होंने अपने ईको-सिस्टम के माध्यम से अपने ग्राहकों तक इस विचार को प्रसारित करने का जिम्मा अपने ऊपर ले लिया। कुंजी विभिन्न पात्रों की प्रतिनिधि आकांक्षाओं की थी। यह उनका आत्म-विश्वास है, न कि परिस्थितियां जो उन्हें प्रेरित करती हैं, जिसमें रहने और इसे देखने की एक सूक्ष्म परत होती है। यही म्युचुअल फंड निवेश का मूल भी है। यह विचार स्पष्ट रूप से आया और भागीदारों ने इसे बढ़ाया। संक्षेप में इस विचार में एक सहयोगी विश्वास था। क्या यह कहना उचित होगा कि ब्रांड अब इस बड़े विचार के बल पर अपनी उपस्थिति बढ़ाने की उम्मीद करता है।

एमवीएस मूर्ति।

कोई सपना छोटा नहीं होता, कोई महत्वाकांक्षा बहुत बड़ी नहीं होती

मूर्ति कहते हैं, बिल्कुल, हम पहले से ही इस योजना पर काम कर रहे हैं। मूल विचार को तुरंत हमारे बैलेंस्ड एडवांटेज फंड तक बढ़ा दिया गया था। यहां नायक एक अप्रत्याशित ट्रिगर के प्रकाश में हैरान है। वह चलते रहने के लिए अपना संतुलन और बुद्धि रखता है। अप्रत्याशित घटनाओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन आत्मविश्वास तूफान में शांति है। आप जिस ग्राहक मताधिकार का निर्माण कर रहे हैं, उसकी गुणवत्ता के बारे में आपकी क्या समझ है? हम एक ऐसा ब्रांड बनना चाहते हैं जो मिलेनियल्स के लिए प्रासंगिक हो और उसी क्रम में जेन जेड। हम जान-बूझकर लैंगिक तटस्थता को भी बढ़ावा दे रहे हैं। हमारे अधिकांश अभियानों में नायक होते हैं जिनकी समान भूमिका होती है या उनके जीवन-स्तर और जीवनशैली के आधार पर एक स्वतंत्र दृष्टिकोण होता है। स्पष्ट संदेश सपना है, निवेश करें और अंततः हासिल करें। प्रत्येक चरण आत्म-विश्वास के साथ दूसरे से चिपका हुआ है। कोई सपना छोटा नहीं होता। कोई महत्वाकांक्षा बहुत बड़ी नहीं है।

धैर्य व दृढ़ता सबसे बड़ी कुंजी

धैर्य और दृढ़ता प्रमुख हैं। हम प्रासंगिक मैसेजिंग के लिए दृष्टिकोण खोजने के लिए जनसांख्यिकी का उपयोग एक धुरी के रूप में करने का प्रयास कर रहे हैं। एक निवेशक के नजरिए से वित्तीय वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में प्रत्यक्ष ऑनलाइन लेनदेन में वृद्धि सहस्राब्दी और जेन-जेड की आत्मीयता का एक प्राथमिक संकेतक है। बेशक, ट्रैफ़िक में वृद्धि, ब्रांड खोज आदि, इस वृद्धि को प्रभावित करने वाले कारण हैं। डिजिटल वितरण क्षेत्र में भी जिसमें डिजिटल आरआईए शामिल हैं, हम विकास देख रहे हैं। यह वही निवेशक हैं जो टाटा म्युचुअल फंड ब्रांड के लिए एक मंच खोज रहा है और खरीदारी को बढ़ावा मिल रहा है।

मार्केटिंग लैब से एक नई यात्रा की शुरुआत

टाटा म्यूचुअल फंड मार्केटिंग लैब से हमें लगता है कि हर मील का पत्थर एक नई यात्रा की शुरुआत है। हमने जिन सभी के बारे में बात की, वे अलग-अलग मील के पत्थर हैं। यह यात्रा खुद पे विश्वास की उत्पत्ति, हमारे संतुलित लाभ कोष के लिए इसका विस्तार, और व्यापार चक्र कोष के हमारे नवीनतम एनएफओ का विस्तार रहा है। तो, आप देखते हैं कि 'विश्वास' या 'आत्मविश्वास' हमारे संचार को प्रभावित कर रहा है। हमने अपने चैनल भागीदारों के आत्म-विश्वास की कहानियों को पकड़ने के लिए अभियान को भी बढ़ाया है। वे निवेशकों का विश्वास अर्जित करने में अपनी यात्रा साझा करते हैं। एक पॉडकास्ट और नए स्वाद वाले अभियान सभी क्रूसिबल में हैं। 'टीएमएफ मार्केटिंग लैब' प्रयोग, पुनरावृत्ति, स्केलिंग और अगले नए की तलाश में रहता है। बस हमारी सभी टीमों और बड़े इको-सिस्टम के लिए गति को बनाए रखता है जहां ब्रांड जुड़ा हुआ है।

निवेशक व भागीदार में सामंजस्य

क्या यह संभव है या मार्केटिंग के प्रबंधन के लिए ये अलग-अलग ट्रैक हैं। इस सवाल पर मूर्ति कहते हैं कि सभी जुड़ाव का मूल निवेशक है। हम जो कुछ भी बनाते हैं, वह निवेशकों के आसपास होता है। हमारे मार्केटिंग दृष्टिकोण ने हमारे बहुत से चैनल भागीदारों के लिए नए दर्शकों से जुड़ना आसान बना दिया है। एक महीने में, हमारी टीम और संचार भागीदारों ने दिलचस्प संचार की 100 से अधिक इकाइयों का मंथन किया। ये विभिन्न रूप कारकों में, निर्माता (एएमसी) ब्रांड हेलो के साथ बातचीत को शक्ति देने के लिए सह-ब्रांडेड हैं। इसमें हमारे कुछ विशेष ऑर्गेनिक डिजिटल डिलीवरी मैकेनिज्म ने पार्टनर इको-सिस्टम के उत्पादन और वितरण के समय को कम कर दिया है। चैनल पार्टनर और एएमसी दोनों के रूप में, हम सिंक में युगल सुनिश्चित करने के लिए ग्राहक से जुड़ते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.