मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने कादिया गया निर्देश

घाटशिला प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड स्तरीय बीएलओ व पर्यवेक्षकों संग अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक कार्यपालक दंडाधिकारी जयप्रकाश करमाली सीओ राजीव कुमार व बीडीओ कुमार एस अभिनव ने बुधवार को बैठक की। बैठक में मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:30 AM (IST)
मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने कादिया गया निर्देश
मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने कादिया गया निर्देश

संवाद सहयोगी, घाटशिला : घाटशिला प्रखंड कार्यालय के सभागार में प्रखंड स्तरीय बीएलओ व पर्यवेक्षकों संग अनुमंडल पदाधिकारी सत्यवीर रजक, कार्यपालक दंडाधिकारी जयप्रकाश करमाली, सीओ राजीव कुमार व बीडीओ कुमार एस अभिनव ने बुधवार को बैठक की। बैठक में मतदाता पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान बीएलओ व पर्यवेक्षकों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। मतदाता सूची में नए नाम जोड़ने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा जो मतदाता यहां नहीं रह रहे अथवा जिनकी मृत्यु हो गई है, उनके नाम हटाने के निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान एसडीओ ने पर्यवेक्षकों व बीएलओ से गरुडा एप के बारे में जानकारी ली। कई पर्यवेक्षक गरुडा एप के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दे सके और मोबाइल पर उसका संचालन भी नहीं कर पाए। इस पर एसडीओ ने वैसे पर्यवेक्षकों को फटकार लगाई। सभी बीएलओ व पर्यवेक्षकों को गरुडा एप के संचालन के तरीके से अवगत कराया गया तथा बीपीआरओ को इसके लिए सभी को सही तरीके से प्रशिक्षण देने का निर्देश भी दिए गए।

दारीसाई कृषि केंद्र में किसानों के बीच कृषि उपकरण वितरित : आदिवासी उपयोजना के अंतर्गत दारिसाई कृषि विज्ञान केंद्र में बुधवार को किसानों के बीच कृषि उपकरण का वितरण किया गया। केंद्र के प्रधान सह वरीय वैज्ञानिक डा. आरती बीना एक्का ने हेंदेलजोड़ी पंचायत के राजबासा एवं हलुदबोनी गांव के 20 किसानों के बीच कुदाल, ड्रम सहित अन्य उपकरण प्रदान किए गए।

केंद्र के वैज्ञानिक डा. रवींद्र मोहन मिश्रा ने किसानों को खेती कार्य में उपकरणों का इस्तेमाल करने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। डा. मिश्रा ने कहा कि इससे पूर्व गांव जाकर किसानों को सरसो की खेती करने का प्रशिक्षण प्रदान किया गया था। कोरोना काल में किसानों के बीच सामग्री वितरण में विलंब हुआ। मौके पर डा. भूषण प्रसाद सिंह, गोमदा मार्डी, दीपांकर भकत आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी