ये कैसी चेकिग जिससे जान ही जोखिम में पड़ जाए

उलीडीह थाने के सामने चेकिग में खड़े पुलिसकर्मी के अचानक बाइक के सामने आने के कारण महिला बाइक से गिरी सिर फटा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 07:00 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 07:00 PM (IST)
ये कैसी चेकिग जिससे जान ही जोखिम में पड़ जाए
ये कैसी चेकिग जिससे जान ही जोखिम में पड़ जाए

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : शहर की चेकिग प्वाइंट पर खड़े पुलिसकर्मी बाइक सवारों पर ऐसे टूट पड़ते है जैसे बाइक सवार कहीं से अपराध को अंजाम देकर भाग रहा हो। पुलिसकर्मियों के ऐसा किए जाने के कारण कई बार बाइक सवार अनियंत्रित होकर सड़क पर गिर जाते है। घायल हो जाते हैं। जान जोखिम में पड़ जाती है। नाक-आंख बचाना मुश्किल हो जाता है। कोई घटना होने पर पुलिसकर्मी वहां से खिसक निकलते है।

मंगलवार दोपहर को उलीडीह थाना के सामने कुछ ऐसा ही हुआ। कंचन देवी अपने पति मुकेश तिवारी के साथ बाइक से डिमना रोड होते हुए उलीडीह शंकोसाई रोड नंबर पांच की ओर जा रही थी। थाने के सामने शंकोसाई रोड नंबर पांच पर जैसे ही बाइक सवार पहुंचे। पुलिसकर्मी आकर खड़े हो गए। बाइक की रफ्तार में थी। अचानक रोके जाने के कारण बाइक के पीछे बैठी कंचन देवी सड़क पर गिर गई। उनका सिर फट गया। हाथ में चोट लगी। यह देख पुलिसकर्मी ने मदद भी नहीं की। वहां से खिसक गए। मुकेश चौधरी पत्नी को लेकर अस्पताल गए। मरहम पट्टी कराई।

इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। पुलिसकर्मी बाइक वालों को पकड़ने के लिए चेकिग प्वाइंट के कोने पर में छुपकर खड़े रहते है जैसे ही बाइक सवार नजदीक पहुंचता उसे रोकने का प्रयास करते है। कभी-कभी तो बाइक की रिग में ही लाठी अड़ा देते है जिससे बाइक सवार गिर जाते है। पत्नी को गंभीर चोट लगने के कारण मुकेश चौधरी पुलिस की रवैये से नाराज है।

-----------------------

मोबाइल निकालने पर पुलिस ने पकड़ लिया, जुर्माना वसूला

जुगसलाई के एक युवक का पुलिस पर आरोप है कि वह मोबाइल निकालकर पाकेट में रख रहा था तो पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ लिया। उससे जबरन 500 रुपये जुर्माना वसूला।

--------------------------

साकची में युवक की कर दी गई थी पिटाई

साकची थाना के सामने चेकिग में नहीं रुकने के कारण बुलेट सवार युवक की पुलिसकर्मी ने पिटाई कर दी थी। उसके नाक में चोट लगी थी। पुलिसकर्मी ने सफाई दी कि युवक खुद ही बाइक से गिर गया था। घटना 18 जनवरी की है। इससे पहले मानगो गोलचक्कर पर पुलिसकर्मी ने बाइक सवार की पिटाई की थी जिसका वीडियो वायरल हुआ था।

-------------------------

मंत्री की पुत्री बैठ गई थी सड़क पर

साकची थाना के सामने चेकिग में दु‌र्व्यवहार किए जाने के कारण प्रदेश के एक मंत्री की पुत्री सड़क पर बैठ गई थी। किसी तरह उन्हें मनाया गया था।

chat bot
आपका साथी