चाकुलिया में बढ़ा संक्रमण, फिर मिले 24 पाजिटिव

चाकुलिया प्रखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। खासकर नगर पंचायत क्षेत्र के लगभग सभी वार्ड में कोरोना का सामुदायिक प्रसार हो चुका है। बुधवार को स्थानीय सीएचसी में 193 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से की गई जिनमें 24 पाजिटिव पाए गए..

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:00 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:00 AM (IST)
चाकुलिया में बढ़ा संक्रमण, फिर मिले 24 पाजिटिव
चाकुलिया में बढ़ा संक्रमण, फिर मिले 24 पाजिटिव

संवाद सूत्र, चाकुलिया : चाकुलिया प्रखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है। खासकर नगर पंचायत क्षेत्र के लगभग सभी वार्ड में कोरोना का सामुदायिक प्रसार हो चुका है। बुधवार को स्थानीय सीएचसी में 193 लोगों की जांच रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के माध्यम से की गई जिनमें 24 पाजिटिव पाए गए। संक्रमित मिले लोगों में 21 नगर पंचायत क्षेत्र तथा शेष 3 ग्रामीण क्षेत्र के हैं। इनमें नया बाजार तथा पुराना बाजार के एक ही परिवार के चार- चार लोग शामिल है। इसके अलावा आनंदलोक अस्पताल के दो कर्मी, पुराना बाजार के चार, मुस्लिम बस्ती की एक महिला तथा कोकपाड़ा, सुरदा व पश्चिम बंगाल के काफगाड़ी का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इसके अलावा 201 लोगों का नमूना आरटीपीसीआर जांच के लिए लिया गया। स्वास्थ्य कर्मी के साथ हाथापाई :

कोरोना वीर के रूप में ख्याति अर्जित कर चुके सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लैब टेक्नीशियन प्रवीर बेहरा के साथ बुधवार को एक युवक ने हाथापाई की। अस्पताल के समीप रहने वाले युवक का आरोप था कि कोविड जांच करने के बाद सैंपल को खुले में फेंका जा रहा है। जिससे उसके घर में संक्रमण फैलने की संभावना है। हालांकि स्वास्थ्य कर्मियों का कहना था कि अस्पताल परिसर में कहीं भी खुले में सैंपल नहीं फेंका गया है। बावजूद इसके उक्त युवक ने प्रवीण बेहरा एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों के साथ हाथापाई की। युवक की हरकत से नाराज स्वास्थ्य कर्मी उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का मन बना रहे हैं। इंसीडेंट कमांडेंट ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर बुधवार को गालूडीह क्षेत्र के कई सेंटरों पर लोगों को दिया गया। वैक्सीन की व्यवस्था को लेकर इंसीडेंट कमांडेंट राजीव कुमार, दंडाधिकारी जयप्रकाश करमाली एवं बीडीओ ने निरीक्षण किया। वैक्सीनेशन स्थल में पदस्थापित कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का पालन करने को लेकर गालूडीह में लोग को जागरूक किया। इस संबंध इंसीडेंट कमांडेंट राजीव कुमार ने कहा गालूडीह के सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों को सुचारू रूप से वैक्सीन दी गई। कहा जो भी गाइड लाइन का उलंघन करेगा कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी