AFC CUP: एएफसी कप से पहले अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी भारतीय महिला फुटबॉल टीम

AFC CUP भारतीय महिला फ़ुटबॉल टीम 2022 एएफसी एशियन कप की तैयारी के हिस्से के रूप में यूएई में अगले सप्ताह से शुरू होने वाले कई अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलेगी। जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में टीम अभी प्रशिक्षण ले रही है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:40 PM (IST)
AFC CUP: एएफसी कप से पहले अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी भारतीय महिला फुटबॉल टीम
अगले साल जनवरी में होगा एएफसी महिला फुटबॉल

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। भारतीय महिला फ़ुटबॉल टीम 2022 एएफसी एशियन कप की तैयारी के हिस्से के रूप में, यूएई में अगले सप्ताह से शुरू होने वाले कई अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच खेलेगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में टीम अभी प्रशिक्षण ले रही है। संयुक्त अरब अमीरात और ट्यूनीशिया के खिलाफ दो मैत्री मैच खेलेगी। टीम 30 सितंबर को यूएई के लिए रवाना होगी। इसके बाद भारतीय महिला टीम बहरीन और चीनी ताइपे के खिलाफ दो और मैत्री मैच खेलने के लिए बहरीन जाएगी।

स्वीडन से भी मैच खेलने का प्रस्ताव

इसके अलावा स्वीडन का एक संक्षिप्त दौरा होने की भी संभावना है । स्वीडन में टीम दामाल्सवेनस्कैन लीग खेलने वाली दो टीमों से मैच खेलेगी, बशर्ते कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए भारतीय नागरिकों को वहां प्रवेश की अनुमति मिले। हेड कोच थॉमस डेननरबी ने कहा, यूएई, ट्यूनीशिया, चीनी ताइपे और बहरीन के खिलाफ चार मैचों के अलावा, हमारे पास दो स्वीडिश प्रीमियर लीग टीमों के खिलाफ भी दो मैच खेलने का प्रस्ताव है। फिलहाल स्वीडन में भारतीय नागरिकों का प्रवेश अभी भी वर्जित है। मैं ऐसी परिस्थितियों में हमारे खिलाफ मैच खेलने के लिए तैयार टीमों को खोजने में एआईएफएफ के प्रयासों की सराेहना करता हूं। डेननरबी ने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर विभिन्न देशों में क्वारंटाइन नियमों के कारण भारत के पास बहुत कम विकल्प हैं।

अगले साल जनवरी में होगा एएफसी महिला फुटबॉल

उन्होंने कहा, एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2020 (जनवरी-फरवरी) की तैयारी के लिए हम एक महीने से जमशेदपुर में प्रशिक्षण ले रहे हैं। दुर्भाग्य से, वर्तमान में महामारी की स्थिति कठिन है और वास्तविकता यह है कि विभिन्न देशों में अलग-अलग क्वारंटाइन नियम हैं जो भारतीय टीमों के लिए कई विकल्पों को मारता है क्योंकि कुछ देशों में भारतीयों के लिए प्रवेश अभी भी खुला नहीं है, या एक प्रमुख संगरोध अवधि शामिल है। ।

chat bot
आपका साथी