Indian Railways, IRCTC : हावड़ा-मुंबई रूट की तीन ट्रेनें हुई रद, ये है कारण, यहां रही पूरी जानकारी

हावड़ा- मुंबई रुट में इंगतपुरी व कल्याण स्टेशनों के बीच भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया है। जिसके कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। ऐसे में मुंबई से हावड़ा की ओर से आने वाली तीन ट्रेनों को अगले तीन दिनों के लिए रद किया गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:40 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:29 PM (IST)
Indian Railways, IRCTC : हावड़ा-मुंबई रूट की तीन ट्रेनें हुई रद, ये है कारण, यहां रही पूरी जानकारी
तीन ट्रेनों को अगले तीन दिनों के लिए रद किया गया है।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। मुंबई में इन दिनों तेज बारिश हो रही है। जगह-जगह जलजमाव हो गए हैं। हाई टाइड के कारण मूसलाधार बारिश से भूस्खलन भी हो गए हैं। इसका असर ट्रेनों के यातायात पर भी पड़ा है। पिछले दिनों मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण कई ट्रेनें पांच से आठ घंटे देरी से टाटानगर पहुंची। ऐसे में दक्षिण पूर्व रेलवे ने मुंबई की स्थिति को देखते हुए तीन ट्रेनों को रद किया है। गुरुवार दोपहर इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

आदेश के तहत हावड़ा मुंबई रुट में इंगतपुरी व कल्याण स्टेशनों के बीच भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया है। जिसके कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। ऐसे में मुंबई से हावड़ा की ओर से आने वाली तीन ट्रेनों को अगले तीन दिनों के लिए रद किया गया है। जाने कौन-कौन सी है वो ट्रेन।

इन ट्रेनों को किया गया है रद

02809 : छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से हावड़ा जाने वाली गीतांजलि सुपरफास्ट : 22 जुलाई को रद 00113 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से शालीमार स्पेशल 22 जुलाई को रद 00114 शालीमार से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल को जाने वाली स्पेशल ट्रेन 22 जुलाई को रद 00114 शालीमार से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल को जाने वाली स्पेशल ट्रेन 23 जुलाई को हावड़ा नहीं आएगी। 00114 शालीमार से चलकर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल को जाने वाली स्पेशल ट्रेन 24 को रवाना नहीं होगी।

स्थिति को देखकर लिया जाएगा निर्णय

दक्षिण पूर्व रेलवे ने अपने आदेश में कहा है कि कल्याण रूट में ट्रेनों का आवागमन हो पाएगा या नहीं स्थिति देखकर इस पर बाद में निर्णय लिया जाएगा। तब तक के लिए मुंबई से रवाना होकर हावड़ा को जाने वाली और हावड़ा से निकलने वाली डाउन ट्रेनों का परिचालन बंद रहेगा।

chat bot
आपका साथी