Indian Railways: कोरोना नहीं, इस खास वजह से इन ट्रेनों का परिचालन किया गया रद, जानिए

Indian Railways गुजरात रेल प्रबंधन ने कोस्टल क्षेत्र से दक्षिण पूर्व रेलवे के बीच चलने वाली ट्रेनों का परिचालन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। इनमें 09206 हावड़ा पोरबंदर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 मई से ही रद कर दिय गया है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 04:41 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 04:41 PM (IST)
Indian Railways: कोरोना नहीं, इस खास वजह से इन ट्रेनों का परिचालन किया गया रद, जानिए
सातंरागाछी पोरबंदर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का भी परिचालन 16 मई से रद कर दिया गया है।

जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 के कारण लगातार ट्रेनों का परिचालन रद किया जा रहा है। दक्षिण- पूर्व रेलवे पहले ही 14 जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद पहले ही रद कर चुकी है। इनमें कुछ ट्रेनों में तो यात्रियों की संख्या लगातार घटती जा रही थी। जिसके बाद घाटे में चल रही है ट्रेनों को बंद किया गया था।

जबकि कुछ ट्रेनों को एहतियात के रूप में बंद किया गया था। पूर्वानुमान के अनुसार गुजरात के कोस्टल क्षेत्र में भारी साइक्लोन आने वाला है। ऐसे में गुजरात रेल प्रबंधन ने कोस्टल क्षेत्र से दक्षिण पूर्व रेलवे के बीच चलने वाली ट्रेनों का परिचालन को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। इनमें 09206 हावड़ा पोरबंदर स्पेशल ट्रेन का परिचालन 15 मई से ही रद कर दिय गया है। वहीं, 09094 सातंरागाछी पोरबंदर के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन का भी परिचालन 16 मई से रद कर दिया गया है। हालांकि इससे पहले दक्षिण पूर्व रेलवे ने कोविड 19 के कारण ट्रेनों का परिचालन रद किया गया था। इसमें टाटानगर से चलने वाली सबसे महत्वपूर्ण ट्रेन टाटा से चलकर हावड़ा को जाने वाली स्टील एक्सप्रेस को रद किया गया है। इसके अलावा बड़बिल से चलकर हावड़ा को जाने वाली जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन को रद किया जा चुका है। इन दोनों ट्रेनों से हर दिन सैकड़ों की संख्या में यात्री टाटानगर से हावड़ा को जाते थे। इसके अलावा हावड़ा से चलकर दीघा जाने वाली स्पेशल ट्रेन सहित टाटानगर से चलकर आसनसोल जाने वाली स्पेशल ट्रेन को भी रद किया जा चुका है।

हर दिन मिल रहे हैं पॉजिटिव

टाटानगर रेलवे स्टेशन से हर दिन दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों की कोविड टेस्ट किया जा रहा है। ऐसे में टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दो पालियों में सुबह और शाम यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। जांच में हर दिन कोविड पॉजिटिव यात्री मिल रहे हैं। इससे रेल प्रशासन की चिंता बढी हुइ है। पाॅजिटिव पाए गए यात्रियों को एहितयात के साथ घर भेजा जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी