Indian Railways, IRCTC: राजधानी, दुरंतो व शताब्दी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनें नौ मई से बंद; देखें LIST

Indian Railways IRCTC भारतीय रेलवे ने एक और बडा फैसला लेते हुए राजधानी दुरंतो व शताब्दी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनों का परिचालन नौ मई से बंद करने का फैसला लिया है। ये सभी ट्रेनें अगले आदेश तक नहीं चलेंगी। ये रही पूरी जानकारी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:38 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:42 PM (IST)
Indian Railways, IRCTC: राजधानी, दुरंतो व शताब्दी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनें नौ मई से बंद; देखें LIST
कोरोना की वजह से विकट होते हालात की वजह से ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड रहा है।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना की वजह से विकट होते हालात एवं देश के अधिकतकर राज्यों में लाॅकडाउन की वजह से ट्रेनों के परिचालन पर भी असर पड रहा है। बारी-बारी से ट्रेनें बंद की जा रही है। यात्रियों की कमी इसका खास कारण है। इसी कडी में भारतीय रेलवे ने एक और बडा फैसला लेते हुए राजधानी, दुरंतो व शताब्दी एक्सप्रेस समेत 28 ट्रेनों का परिचालन नौ मई से बंद करने का फैसला लिया है। ये सभी ट्रेनें अगले आदेश तक नहीं चलेंगी।

हालांकि, बड़बिल-हावड़ा जनशताब्दी व टाटा-हावड़ा स्टील एक्सप्रेस गुरुवार से ही अनिश्चितकाल के लिए रद कर दिया गया है। राजधानी व दुरंतो एक्सप्रेस के रद होने से संबंधित किसी तरह का आदेश अभी तक टाटानगर स्टेशन नहीं पहुंचा है। जल्द ही आदेश की कॉपी आने की संभावना है। कोविड को लेकर ट्रेनों में यात्रियों की संख्या काफी कम हो गई है। इसे देखते हुए रेलवे धीरे-धीरे ट्रेनों को रद कर रहा है।

ये ट्रेनें पहले ही हाे चुकी हैं रद

जन शताब्दी और स्टील एक्सप्रेस सहित चार जोड़ी ट्रेनों के परिचालन को छह मई से रद कर दिया गया है। दक्षिण पूर्व रेलवे के आदेश के अनुसार 02021-02022 हावड़ा से चलकर टाटानगर होते हुए बड़बिल को जाने वाली जन शताब्दी स्पेशल ट्रेन, 02829-02830 हावड़ा टाटा हावड़ा स्टील एक्सप्रेस सहित हावड़ा से चलकर दीघा को जाने वाली 02257-02258 हावड़ा दीघा हावड़ा स्पेशल ट्रेन को रद किया गया है। वहीं, हटिया से चलकर पुणे को जाने वाली 02849 हटिया पुणे स्पेशल ट्रेन को सात मई से जबकि पुणे हटिया स्पेशल ट्रेन के परिचालन को नौ मई से बंद किया जा रहा है। हालांकि इन ट्रेनों को रद करने के कारणों का उल्लेख नहीं किया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कोविड संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।

chat bot
आपका साथी