घाटशिला लेज में चटनी डॉन और श्वेता दास के खुदकुशी के प्रयास मामले में हर कोई झाड़ रहा पल्ला

घाटशिला उपकारा की दो महिला बंदी चटनी डॉन उर्फ प्रिया सिंह और श्वेता दास उर्फ बुलेट रानी ने मंगलवार को खुदकुशी का प्रयास किया था। श्वेता दास ने ब्लेड से गला में कई जगह-जगह पर जख्म कर लिया था तो चटनी डॉन उर्फ प्रिया सिंह ने कांच निगल लिया था।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 06:13 PM (IST)
घाटशिला लेज में चटनी डॉन और श्वेता दास के खुदकुशी के प्रयास मामले में हर कोई झाड़ रहा पल्ला
चटनी डाॅन को 45 दिन के लिए सेंट्रल जेल से घाटशिला उपकारा भेजा गया था।

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला उपकारा की दो महिला बंदी चटनी डॉन उर्फ प्रिया सिंह और श्वेता दास उर्फ बुलेट रानी ने मंगलवार को खुदकुशी का प्रयास किया था। श्वेता दास ने ब्लेड से गला में कई जगह-जगह पर जख्म कर लिया था तो चटनी डॉन उर्फ प्रिया सिंह ने कांच निगल लिया था। दोनों को मंगलवार को एमजीएम अस्पताल में दाखिल कराया गया था। अब तक दोनों अस्पताल में ही है। जेल के अधिकारी और ना ही कोई वरीय पुलिस अधिकारी मामले की असलियत जानने को अस्पताल नहीं पहुंचे।

जेल अधीक्षक एनपी सिंह ने कहा कि दोनों महिला अस्पताल है या उपकारा में इसकी जानकारी नहीं है। खुदकुशी के प्रयास मामले को लेकर कोई प्राथमिकी की कार्रवाई पर पूछे जाने पर कहा कि नहीं मालूम। वहीं मामले को लेकर हर कोई पल्ला झाड़ रहा है। कारण दोनों बंदियों ने कहा कि अगर घाटशिला उपकारा भेजा गया तो जान दे देंगे। इस धमकी के कारण मामला पेंचीदा हो गया है। वहीं दोनों बंदी उपकारा के पूर्व जेलर मुस्तकीम पर 45 हजार रुपये लेने के बावजूद घाघीडीह सेंट्रल जेल नहीं भेजने का आरोप लगा रही है। घटना के समय न तो जेलर थे और न प्रधान लिपिक।

जेलर का हो गया है तबादला

गौरतलब है जेलर का तबादला चार दिन पहले हो गया है। जेलर ने महिला बंदियों को कहा था कि घाघीडीह सेंट्रल जेल भिजवा देंगे, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। हालांकि जेल अधीक्षक ने स्पष्ट कहा है कि दोनों महिला बंदी ने घाघीडीह सेंट्रल जेल वापस आने के लिए ऐसा किया है। बंदियों का कहना है 45 दिन के लिए सेंट्रल जेल से घाटशिला उपकारा भेजा गया था। दिन बीत गए, लेकिन सेंट्रल जेल वापस नहीं भेजा गया। श्वेता दास अपने पति की हत्या और चटनी डॉन उर्फ प्रिया सिंह रंगदारी के मामले में जेल में बंद है। अब आगे की कार्रवाइ पर निगाहें टिकी हैं।

chat bot
आपका साथी