Jamshedpur News : आइएमए अध्यक्ष डॉ. उमेश खां नहीं लड़ेंगे चुनाव, सचिव अभी नहीं खोल रहे पत्ता

IMA Jamshedpur Election. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) चुनाव की घोषणा होने के बाद चिकित्सकों में हलचल तेज हो गई है। इधर आइएमए के वर्तमान अध्यक्ष डॉ. उमेश खां ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है। जबकि वर्तमान सचिव डॉ. मृत्युंजय सिंह ने अभी तक पत्ता नहीं खोला है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 11:22 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 11:22 AM (IST)
Jamshedpur News : आइएमए अध्यक्ष डॉ. उमेश खां नहीं लड़ेंगे चुनाव, सचिव अभी नहीं खोल रहे पत्ता
आइएमए चुनाव पदाधिकारी की ओर से चुनाव कार्यक्रम में संशोधन किया गया है।

जमशेदपुर, जासं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) चुनाव की घोषणा होने के बाद चिकित्सकों में हलचल तेज हो गई है। इधर, आइएमए के वर्तमान अध्यक्ष डॉ. उमेश खां ने चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा कर दी है। जबकि वर्तमान सचिव डॉ. मृत्युंजय सिंह अभी तक अपना पता साफ नहीं किया है। वे अंतिम समय तक इंतजार करेंगे।

डॉ. मृत्युंजय सिंह अभी तय नहीं कर पाए हैं कि चुनाव लड़े या नहीं। हालांकि, लंबे समय से वे सचिव पद पर काबिज हैं। वर्तमान अध्यक्ष डॉ. उमेश खां ने कहा कि इस बार वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। नए लोगों को मौका मिलना चाहिए। इधर, आइएमए चुनाव पदाधिकारी की ओर से चुनाव कार्यक्रम में संशोधन किया गया है। चुनाव की तिथि चार अप्रैल तय की गइ है। जबकि नामांकन की तिथि को बढ़ाकर 10 मार्च कर दिया गया है। वहीं, नामांकन की जांच की तिथि 11 मार्च और नाम वापसी की तिथि 12 से 13 मार्च की गइ है।

फीस में भी बदलाव

इसके साथ ही, आइएमए चुनाव में कार्यकारिणी सदस्य के लिए निर्धारित नामांकन फीस को भी हटा दिया गया है। अब सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए छह हजार फीस, उपाध्यक्ष के लिए पांच हजार रुपए, महासचिव के लिए पांच हजार रुपए, संयुक्त सचिव के लिए चार हजार रुपए व कोषाध्यक्ष पद के नामांकन के लिए चार हजार रुपए देने होंगे। आइएमए चुनाव के लिए शहर के पांच वरीय चिकित्सकों को पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। इसमें डॉ. राम नारायण प्रसाद, डॉ. उमाशंकर सिंह, डॉ. नवीन कुमार सिन्हा, डॉ. विनय रंजन व डॉ. नीरज कुमार शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी