आइएमए चुनाव को लेकर 15 चिकित्सकों ने किया नामांकन, सचिव पद पर होगी कांटे की टक्कर

इसमें अध्यक्ष पद के लिए शहर के जाने-माने जनरल फिजीशियन डा. अशोक कुमार ने नामांकन किया है। वहीं सचिव पद के लिए शहर के दो प्रसिद्ध चिकित्सकों ने नामांकन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 05:30 AM (IST)
आइएमए चुनाव को लेकर 15 चिकित्सकों ने किया नामांकन, सचिव पद पर होगी कांटे की टक्कर
आइएमए चुनाव को लेकर 15 चिकित्सकों ने किया नामांकन, सचिव पद पर होगी कांटे की टक्कर

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) चुनाव को लेकर शहर में चिकित्सकों के बीच सरगर्मी बढ़ गई है। नामांकन तिथि के दूसरे दिन मंगलवार को शहर के 15 चिकित्सकों ने अलग-अलग पद के लिए नामांकन किया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए शहर के जाने-माने जनरल फिजीशियन डा. अशोक कुमार ने नामांकन किया है। वहीं, सचिव पद के लिए शहर के दो प्रसिद्ध चिकित्सकों ने नामांकन किया। इसमें एपेक्स हास्पिटल के हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. सौरव चौधरी व ब्रह्मानंद नारायणा हास्पिटल के हृदय रोग विशेषज्ञ डा. संतोष गुप्ता का नाम शामिल हैं। दोनों के बीच कांटे की मुकाबला होने की उम्मीद है। वर्तमान सचिव डा. मृत्युंजय सिंह ने अभी तक नामांकन नहीं किया है। हालांकि, चुनाव लड़ने को लेकर उनके द्वारा अभी तक स्पष्ट नहीं किया गया है।

वहीं, उपाध्यक्ष पद के लिए टेल्को हॉस्पिटल के डा. अशोक जाडेन व आदित्यपुर ईएसआइ हास्पिटल के डा. मिटू अखौरी सिन्हा ने नामांकन किया है। जबकि संयुक्त पद के लिए ईएसआई हॉस्पिटल के शिशु रोग विशेषज्ञ डा. अभिषेक मुंडू, कोषाध्यक्ष पद के लिए डा. फिरोज अहमद ने नामांकन किया है। महिला कार्यकारिणी सदस्य के लिए डा. सुनीता कुमारी ने नामांकन किया है। जबकि पुरुष कार्यकारिणी सदस्य के रूप में डा. अमित कुमार, डा. कृष्ण कुमार सहगल, डा. प्रभात कुमार सिंह, डा. आलोक कुमार श्रीवास्तव, डा. शरद कुमार, डा. दीपक कुमार, डा. विजय कुमार ने नामांकन किया है।

------------------

आइएमए चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग

आइएमए चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग कुछ चिकित्सकों ने किया है। इसे लेकर एसडीओ को पत्र भी लिखा गया है। आइएमए चुनाव लड़ रहे डा. अभिषेक मुंडू ने एसडीओ को पत्र लिखकर कहा है कि आइएमए चुनाव चार अप्रैल को निर्धारित किया गया है। जबकि उसी दिन ईस्टर है, जिसके कारण कई चिकित्सक वोट करने से वंचित रह जाएंगे। वहीं, डा. शंकर टुडू ने चुनाव पदाधिकारी को पत्र लिखकर चुनाव की तिथि बढ़ाने की मांग किया है। डा. शंकर टुडू द्वारा भी ईस्टर का हवाला दिया गया है। उनके द्वारा इसकी कॉपी उपायुक्त सहित आइएमए के वर्तमान अध्यक्ष डा. उमेश खां व सचिव डा. मृत्युंजय सिंह को भी भेजा गया है।

-------------------------

chat bot
आपका साथी