जुगसलाई में नक्शा विचलन कर बनाए जा रहे अवैध निर्माण

जुगसलाई में कई जगहों पर नक्शा विचलन की शिकायत आती रहती है।

जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में नक्शा विचलन कर भवन का निर्माण हो रहा है जबकि इसके रोकथाम के लिए बनाए गए नगर परिषद मौन है। पिछले कई दिनों से चर्चा में है जुगसलाई का एक फर्नीचर की दुकान।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 05:30 PM (IST) Author: Jitendra Singh

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में नक्शा विचलन कर भवन का निर्माण हो रहा है, जबकि इसके रोकथाम के लिए बनाए गए नगर परिषद मौन है। पिछले कई दिनों से चर्चा में है एक फर्नीचर की दुकान।

उक्त फर्नीचर दुकानदार अपनी पहुंच व पैरवी के बल पर निर्माण कार्य करा रहे है, जबकि जुगसलाई नगर परिषद चुप्पी साधे हुए है। जिस फर्नीचर दुकान के उपरी तल्ले का अवैध निर्माण कराया जा रहा है। 

इस संबंध में जब जुगसलाई नगर परिषद से जानकारी ली गयी तो बताया गया कि जुगसलाई नगर परिषद कार्यालय से नक्शा पास नहीं कराया गया है।

अवैध निर्माण कर रहे लोगों को नोटिस भेजा गया है। नोटिस का जवाब नहीं आया है। यदि नोटिस का जवाब दिए बिना दुबारा नक्शा विचलन कर भवन का निर्माण कर रहा है तो यह सरासर गलत है। इसके जांच के लिए कर्मचारी को भेजा जाएगा। यदि सही पाया गया तो उक्त भवन को सील करने का काम किया जाएगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि जुगसलाई नगर परिषद के जिम्मेवाद पदाधिकारी व कर्मचारी देखकर भी अवैध निर्माण का अनदेखी कर देते हैं। जिससे पता चलता है कि जितनी भी अवैध निर्माण होता है उसमें परिषद के कर्मचारी का कहीं न कहीं मिलीभगत रहती है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.