Tata Steel Adventure Foundationः यदि आपमें है दम तो टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन का चैलेंज करें स्वीकार, यहां रही पूरी जानकारी

Tata Steel Adventure Foundation challenge कोविड 19 के कारण देश भर के विभिन्न राज्यों में पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन है। लोग अपने घर पर ही कैद हो गए हैं। जिम पार्क बंद हो चुके हैं। सुबह मॉर्निंग वॉक पर भी नहीं जा सकते हैं।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:32 PM (IST)
Tata Steel Adventure Foundationः यदि आपमें है दम तो टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन का चैलेंज करें स्वीकार, यहां रही पूरी जानकारी
यह चैम्पियनशिप आईपीएल की तरह बिल्कुल भी नहीं है।

 जमशेदपुर, जासं। कोविड 19 के कारण देश भर के विभिन्न राज्यों में पूर्ण या आंशिक लॉकडाउन है। लोग अपने घर पर ही कैद हो गए हैं। जिम, पार्क बंद हो चुके हैं। सुबह मॉर्निंग वॉक पर भी नहीं जा सकते हैं। ऐसे में लोगों के फिटनेस पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन (टीएसएएफ) ने इसे ही ध्यान में रखते हुए चैम्पियंसशिप लीग 2021 का आयोजन कर रही है।

यह चैम्पियनशिप आईपीएल की तरह बिल्कुल भी नहीं है। टाटा स्टील फाउंडेशन में पर्वतरोहण का 20 वर्ष का अनुभव रहने वाले विशेषज्ञों ने इस चैलेंज की विभिन्न प्रतियोगिताओं का मॉडल तैयार किया है। इस प्रतियोगिता में 20 वर्ष से अधिक उम्र वाले कोई भी व्यक्ति शामिल हो सकता है। घर पर ही स्टे एड होम अभियान के तहत इस प्रतियोगिता से जुड़ने वालों की अलग-अलग टीम बनेगी। हर टीम को एक टास्क मिलेगा। जो इस टास्क को पूरा करेगा, अंत में वह विजेता बनेगा। लेकिन यह प्रतियोगिता इतना भी आसान नहीं है। 50 दिन चलने वाले इस प्रतियोगिता में सभी टीम की अंदरुनी व बाहरी मजबूती, उनकी शारीरिक क्षमता, जीतने के प्रति उनकी ललक, टीम भावना जैसे बिंदुओं उनकी जांच होगी।

जीतने वाली टीम को आकर्षक इनाम

इस प्रतियोगिता में कौन सी टीम किस नंबर पर है यह उन्हें लीडर बोर्ड से पता चलेगा। इसके अलावा योग, साइकिलिंग, दाैड़, पर्वतारोहण के विशेषज्ञों से प्रति सप्ताह ऑनलाइन मिलने और उनके अनुभव को जानने का मौका मिलेगा। वे बताएंगे कि विपरित परिस्थिति में भी वे किस तरह से अपने जीत के जज्बे को कायम रखते हुए अपनी मंजिल तक पहुंचे। 17 मई से शुरू हो रहे इस प्रतियोगिता के लिए वरुण डॉट शर्मा एट टीएसएएफ इंडिया डॉट ओआरजी पर या 95996-75676 पर संपर्क कर सकते हैं। जीतने वाली टीम को आकर्षक इनाम भी मिलेगा।

chat bot
आपका साथी