Indian Super League : गोवा की कमजोर डिफेंस में सेंध लगाना चाहेगी हैदराबाद

indian football हैदराबाद को अब बुधवार को गोवा के तिलक मैदान पर एफसी गोवा का सामना करना है। लेकिन गोवा का डिफेंस कमजोर दिख रहा है और ऐसे में हैदराबाद के पास इस मैच में फिर से वापसी करने का मौका होगा।

By Jitendra SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 05:36 PM (IST)
Indian Super League : गोवा की कमजोर डिफेंस में सेंध लगाना चाहेगी हैदराबाद
गोवा में अभ्यास करते हैदराबाद एफसी व बेंगलुरु एफसी के खिलाड़ी।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर :  हैदराबाद एफसी के लिए इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) का सातवां सीजन अब तक मिला जुला रहा है। पांच मैचों तक अजेय रहने के बाद पिछले दो मैचों में लगातार दो हार झेलने के बाद मैनुएल मारक्वेज की हैदराबाद टीम आठवें नंबर खिसक गई है। हैदराबाद को अब बुधवार को गोवा के तिलक मैदान पर एफसी गोवा का सामना करना है। लेकिन गोवा का डिफेंस कमजोर दिख रहा है और ऐसे में हैदराबाद के पास इस मैच में फिर से वापसी करने का मौका होगा। उधर, रविवार को जमशेदपुर एफसी ने पूर्व चैंपियन बेंगलुरु एफसी को 1-0 से पराजित कर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया। जमशेदपुर एफसी की जीत के हीरो रहे एजे ने 79वें मिनट में गोल कर मैच को अपने कब्जे में ले लिया।

छठे नंबर पर काबिज गोवा ने अब तक 10 गोल किए हैं, लेकिन कमजोर डिफेंस के कारण उसने नौ गोल खाएं भी है। टीम के नाम अब तक केवल एक ही क्लीन शीट है।  मारक्वेज गोवा की कमजोर डिफेंस से अवगत है और वह जानते हैं कि उनके पास यहां जीत का मौका है। उन्होंने कहा, इस तरह की चीजें (गोल खाना) फुटबाल में आम बात है। अगर आप आक्रामक टीम है, तो डिफेंस में आपके साथ समस्या हो सकती है। उनके पास अच्छे खिलाड़ी है और हर कोई यह जानता है। यह केवल इगोर एंगुलो को लेकर नहीं है बल्कि मिडफील्डर्स और फॉरवर्ड को लेकर भी है। 

हैदराबाद ने इस सीजन में अब तक छह गोल किए हैं। लेकिन टीम ने दिखाया है कि वे सेट पीस में किसी भी टीम के लिए खतरा बन सकते हैं। गोवा के कोच जुआन फेरांडो क्लीन शीट न होने के बावजूद टीम की डिफेंस पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। उन्होंने कहा, सबसे पहले, मैं तीन गोल खाने को लेकर चिंतित नहीं हूं। अगर हम तीन गोल खाते हैं, तो हम चार गोल करते हैं। हमें सेट पीस पर ध्यान देने की जरूरत है। हमें कनेक्ट करना महत्वपूर्ण है। हम डिफेंस में काम कर रहे हैं और हमें गेंद पर हमला करने के लिए समय को समझना महत्वपूर्ण है। 

chat bot
आपका साथी