सत्र विलंब के चलते छात्रवृत्ति से वंचित हो गए सैकड़ों छात्र Jamshedpur News

कोल्हान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय द्वारा सत्र को अनियमित चलाया जा रहा है। इस कारण सत्र 2018-19 में छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति से वंचित हो गए।

By Vikas SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 20 Sep 2019 05:19 PM (IST) Updated:Fri, 20 Sep 2019 05:19 PM (IST)
सत्र विलंब के चलते छात्रवृत्ति से वंचित हो गए सैकड़ों छात्र Jamshedpur News
सत्र विलंब के चलते छात्रवृत्ति से वंचित हो गए सैकड़ों छात्र Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। जमशेदपुर को-ऑपरेटिव लॉ कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने छात्रवृत्ति के मुद्दे को लेकर प्राचार्य से मुलाकात की। छात्र -छात्राओं का कहना है कि वह पिछड़े शोषित पीडि़त एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग से आते हैं।

इस कारण उन्हें छात्रवृत्ति की सुविधा मिलनी चाहिए। कोल्हान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय द्वारा सत्र को अनियमित चलाया जा रहा है। इस कारण सत्र 2018-19 में छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति से वंचित हो गए। अब सत्र 2019-20 के विद्यार्थी भी छात्रवृत्ति का फार्म भरने से वंचित हो रहे हैं। नामांकन के दौरान छात्र-छात्राओं ने अत्याधिक एवं अमानवीय शुल्क वृद्धि का जमकर विरोध किया था।

उसके महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अस्वस्थ किया गया था कि शोषित पीडि़त एवं पिछड़े वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति के माध्यम से सहयोग दी जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा। प्राचार्य डॉ. जितेंद्र कुमार ने छात्रों ने मामले का निराकरण करने की मांग की है। इस मौके पर लॉ कॉलेज के छात्रों में मुख्य रूप से कमल अग्रवाल, जगन्नाथ सिंह, रवि पूर्ति, दीपांकर गोराई, गंगाधर महतो, जयश्री भगत, सपना कुमारी एवं अन्य छात्र छात्राएं मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी