सड़क पर गिरा विशाल वृक्ष, तीन दिनों से आवागमन ठप

प्रखंड के लोधासोली पंचायत अंतर्गत राजबांध गांव में सड़क पर एक विशाल वृक्ष गिरने से लोगों के लिए आवागमन करना दूभर हो गया है। इससे गांव के लोग काफी परेशान हैं..

JagranMon, 02 Aug 2021 08:30 AM (IST)
सड़क पर गिरा विशाल वृक्ष, तीन दिनों से आवागमन ठप

संसू, चाकुलिया : प्रखंड के लोधासोली पंचायत अंतर्गत राजबांध गांव में सड़क पर एक विशाल वृक्ष गिरने से लोगों के लिए आवागमन करना दूभर हो गया है। इससे गांव के लोग काफी परेशान हैं। दरअसल, विगत गुरुवार की रात गांव की सड़क किनारे स्थित एक विशाल इमली का वृक्ष भारी बारिश के कारण धराशाई हो गया था। पेड़ इस तरीके से गिरा कि गांव की पीसीसी सड़क पूरी तरह बाधित हो गई। पेड़ का एक हिस्सा गांव के रोहिणी महतो के घर पर भी गिरा जिससे मकान को आंशिक क्षति पहुंची। गांव के लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय मुखिया रिदा नाथ मुर्मू को दी। मुखिया ने प्रखंड विकास पदाधिकारी देवलाल उरांव एवं अंचलाधिकारी जयवंती देवगम को घटना की सूचना देते हुए पेड़ को हटवाने का आग्रह किया। लेकिन रविवार तक पेड़ जस का तस पड़ा हुआ था। इस संबंध में मुखिया ने बताया कि वृक्ष काफी विशाल होने के कारण ग्रामीणों के लिए भी यह संभव नहीं कि वे काटकर उसे हटा दें। इसलिए प्रशासनिक पदाधिकारियों से हटवाने का अनुरोध किया गया था। लेकिन 3 दिन बाद भी वृक्ष नहीं हटाए जाने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में पूछने पर सीओ ने बताया कि वन विभाग से हटवाने को कहा गया था। अगर अब तक नहीं हटा है तो सोमवार को उसे हटवाने की व्यवस्था की जाएगी। जिला पार्षद ने किया पीसीसी सड़क का शिलान्यास : रविवार को मुसाबनी अंश-19 के जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू ने 15वें वित्त आयोग से आवंटित राशि के तहत गोहला पंचायत के दलमाकोचा गांव में 350 फीट पीसीसी पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने बताया कि 3.78 लाख रुपये की लागत से 350 फीट पीसीसी पथ का निर्माण कराया जाएगा। कहा, गोहला पंचायत के विक्रमपुर गांव का सबसे सुदूरवर्ती टोला दलमाकोचा है। यहां पहाड़ी की तलहटी पर लगभग 30 आदिवासी परिवार रहते हैं। ग्रामीणों ने जिला पार्षद से पीसीसी सड़क की मांग की थी। ग्रामीणों की मांग को प्राथमिकता देते हुए जिला परिषद को आवंटित 15वें वित्त की राशि से दलमाकोचा में पीसीसी पथ निर्माण कार्य की स्वीकृति दी गई है। जिप सदस्य बुद्धेश्वर मुर्मू ने संवेदक को गुणवत्ता के साथ कार्य करने का निर्देश दिया। साथ ही ग्रामीणों को निर्माण कार्य की निगरानी करने का निर्देश दिया। जिप सदस्य ने कहा कि दलमाकोचा गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित था। आज इस गांव में बिजली, पानी की टंकी व सड़क का निर्माण हो जाने से ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं मिल रही है। गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध होने से ग्रामीणों ने जिप सदस्य के प्रति आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर आजसू पार्टी के जिला सदस्य मंगल महाली, रवि सिंह, ग्राम प्रधान देवराय हांसदा, संगठन सचिव हाबलू गोप, मेघराई सोरेन, गणेश मुर्मू, गनसा मुर्मू, राम सोरेन, करण हांसदा, बुधराई हांसदा, लाखाई हांसदा, शुरू सोरेन, मंगल सोरेन आदि उपस्थित थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.