Home Loan : रतन टाटा की यह कंपनी सस्ते दर पर दे रही है होम लोन, जानिए कितना देना होगा ईएमआई

Home Loan EMI अगर आप घर खरीदने जा रहे हैं तो बिना होम लोन के बात नहीं बनेगी। ऐसे में सवाल उठता है कि कौन सा होम लोन सस्ता है। तो जनाब रतन टाटा की कंपनी टाटा कैपिटल का होम लोन का ब्याज एसबीआई के बराबर है। जानिए कैसे...

Jitendra SinghMon, 20 Sep 2021 06:00 AM (IST)
रतन टाटा की यह कंपनी सस्ते दर पर दे रही है होम लोन, जानिए कितना देना होगा ईएमआई

जमशेदपुर, जागरण संवाददाता। अपना घर छोड़कर देश के विभिन्न राज्यों में नौकरी कर रहे युवाओं का एक ही सपना हो कि उनका ही एक छोटा सा आशियाना हो। जहां वे अपने परिवार के साथ रह सके। लेकिन घर बजट और बैंक से लिए गए ऋण की ब्याज दर बजट में हो, यह हर कोई चाहता है। ऐसे में रतन टाटा की कंपनी, टाटा कैपिटल दूसरी कंपनियों से काफी सस्ते दर पर होम लोन दे रही है। जिसका ईएमआई भी आपके बजट में होगा। तो आइए जानते हैं कि किस दर पर टाटा कैपिटल से आपको होम लोन मिल सकता है।

एसबीआई के बराबर है टाटा कैपिटल का होम लोन

देश की सबसे बड़े बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक का होम लोन अब तक 7.15 प्रतिशत था। लेकिन बैंक की ओर से फेस्टिव सीजन ऑफर जारी किया गया है। जिसके तहत 75 लाख के होम लोन पर बैंक ने 6.70 प्रतिशत ब्याज की घोषणा की है। टाटा कैपिटल ने भी इसी दर पर होम लोन देने की घोषणा कर बाजार में सभी का ध्यान अपनी ओर खीचा है। जबकि यह दर सरकारी बैंक का है।

75 लाख के लोन पर इतनी चुकानी होगी ईएमआई

यदि आप 75 लाख रुपये का होम लोन टाटा कैपिटल से लेते हैं तो 6.70 प्रतिशत के वार्षिक ब्याज दर के हिसाब से आपको 56,805 रुपये ईएमआई चुकाना होगा। हालांकि भारतीय स्टेट बैंक द्वारा भी लगभग इसी रेट पर ईएमआई की व्यवस्था है।

जाने किस बैंक का कितना है ब्याज दर व ईएमआई

कोटक महिंद्रा की ओर से भी फेस्टिव ऑफर दिया जा रहा है। जो आठ नवंबर तक जारी रहेगा। इसके तहत होम लोन लेने वालों को 75 लाख के ऋण पर 6.5 प्रतिशत का वार्षिक ब्याज देना होगा। इसके लिए उन्हें 55,918 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी। पंजाब एंड सिंध बैंक के होम लोन की दर 6.65 प्रतिशत है। 75 लाख रुपये के ऋण पर 20 साल के लिए ग्राहकों को 56,582 रुपये चुकाने होंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा में भी 6.75 प्रतिशत की दर पर पर होम लोन दिया जा रहा है। 75 लाख रुपये के होम लोन पर ग्राहकों को 57,027 रुपये ईएमआई के रूप में देने होंगे। बजाज फिनसर्व की ओर से 75 लाख रुपये के होम लोन पर 6.8 प्रतिशत का ब्याज देना होगा। इसके लिए उन्हें 57,250 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.