Hindu New Year 2021ः कोरोना के भय से हिंदू नववर्ष का उत्साह पड़ रहा फीका, पकड़-पकड़कर कर रहे कोरोना जांच

Hindu New Year 2021 जमशेदपुर में चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का जबरदस्त उत्साह है। शहर के हर चौक-चौराहे पुल व प्रमुख सड़कों को भगवा झंडों से पाट दिया गया है। लोग सुबह-सुबह मंदिरों में पूजा करने भी गए लेकिन सुबह 10 बजे के बाद यह उत्साह फीका पड़ने लगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:56 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 04:07 PM (IST)
Hindu New Year 2021ः कोरोना के भय से हिंदू नववर्ष का उत्साह पड़ रहा फीका, पकड़-पकड़कर कर रहे कोरोना जांच
हिंदू नववर्ष पर झारखंड के जमशेदपुर में पटे झंडे व सुनसान सडक।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर में चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का जबरदस्त उत्साह है। शहर के हर चौक-चौराहे, पुल व प्रमुख सड़कों को भगवा झंडों से पाट दिया गया है, लोग सुबह-सुबह मंदिरों में पूजा करने भी गए, लेकिन सुबह 10 बजे के बाद यह उत्साह फीका पड़ने लगा। इसकी वजह कोरोना जांच अभियान है।

कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसे लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने 11 से 13 मार्च तक पूरे जिले में विशेष कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है। मंगलवार को अभियान का अंतिम दिन है। प्रमुख चौक-चौराहों पर जांच शिविर लगे हैं। जैसे ही लोग वहां से बिना मास्क के गुजर रहे हैं या जिनका मास्क नाक से नीचे सरक गया है, उसे पकड़-पकड़ कर कोरोना जांच किया जा रहा है। इसके डर से लोग अपने मोहल्ले के मंदिर में पूजा करने जा रहे हैं या घर में रहना पसंद कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात कि यह रैपिड एंटीजन टेस्ट हो रहा है, जिसमें पॉजिटिव आने वालों को पकड़कर आरटीपीसीआर जांच के लिए ले जाया जा रहा है। इस पचड़े में फंसने के डर से कई लोग नहीं निकल रहे हैं। इसकी वजह से पिछले तीन दिन से सड़कों पर आवागमन भी कम हो गया है। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घर से निकल रहे हैं।

प्रशासन भी बरत रहा सख्ती

जमशेदपुर के पारडीह में लोगों की कोरोना जांच।

उधर, कोरोना के मामले बढ़ता देखकर प्रशासन भी सख्ती बरत रहा है। उससे भी बड़ी बात कि उपायुक्त ने हर इंसिडेंट कमांडर को प्रतिदिन 300 कोरोना जांच कराने का लक्ष्य दिया है, लिहाजा कोई भी अधिकारी इसमें पिछड़ना नहीं चाहता है।

हिन्दू नववर्ष नव संवत्सर विक्रम संवत 2078 की हार्दिक शुभकामनाएं।

गुड़ी पड़वा, उगादी, बैशाखी, नवरेह, चेती चंद समेत देश के विभिन्न क्षेत्रों में मनाये जाने वाले त्योहारों की बधाई।

ये नव वर्ष आपके जीवन में खुशियां, उल्लास और समृद्धि लाये यही कामना करता हूं। pic.twitter.com/YO3hVcsugl— Raghubar Das (@dasraghubar) April 13, 2021

chat bot
आपका साथी