Jamshedpur News: डीसी के निर्देश पर दुरुस्त हुइ बिरसानगर की हाईमास्ट लाइट, अनहोनी की आशंका टली

बिरसानगर के ज़ोन नंबर टू बी शिव मंदिर के समीप लगी हाईमास्ट लाइट उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देश के बाद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के द्वारा दुरुस्त कर दी गई है। बीते दिनों यास तूफ़ान के कारण आई आंधी से उक्त हाईमास्ट लाइट टेढी होकर झूल गई थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:40 PM (IST)
Jamshedpur News:  डीसी के निर्देश पर दुरुस्त हुइ बिरसानगर की हाईमास्ट लाइट, अनहोनी की आशंका टली
बिरसानगर में हाईमास्ट लाइट टेढी होकर झूल गई थी।

जमशेदपुर, जासं। जमशेदपुर के बिरसानगर के ज़ोन नंबर टू बी शिव मंदिर के समीप लगी हाईमास्ट लाइट उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देश के बाद जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के द्वारा दुरुस्त कर दी गई है। बीते दिनों यास तूफ़ान के कारण आई आंधी से उक्त हाईमास्ट लाइट टेढी होकर झूल गई थी। किसी भी समय भारी भरकम लाइट गिरने से अप्रिय घटना होने की संभावना थी।

इस मामले को अपनी ट्विटर हैंडल से उठाते हुए बीते 10 जून को भाजपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष दिनेश कुमार ने जिले के उपायुक्त सूरज कुमार सहित जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार का ध्यानाकृष्ट कराया था। इसके बाद से ही उक्त हाईमास्ट लाइट दुरुस्त करने की कवायद शुरू हो गई थी। एक सप्ताह पूर्व ही टेढ़ी हो चुकी लाइट को उतारा गया था और उसे मरम्मत हेतु संबंधित यूनिट में भेजा गया था। शनिवार को उक्त हाईमास्ट लाइट को दुरुस्त करते हुए इसकी सेवा बहाल कर दी गई है। भाजपा नेता दिनेश कुमार ने इस प्रगति को अपनी ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए डीसी सूरज कुमार, विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार और पूर्व विधायक कुणाल षाड़ंगी के प्रति आभार जताया। भाजपा नेता ने बताया कि प्रशासनिक तत्परता से क्षेत्र के लोगों की बड़ी समस्या का निदान हो गया।

24 घंटे बिजली व्यवस्था की उठी मांग

बिरसानगर में 24 घंटे बिजली बहाल करने की मांग बस्तीवासियों ने की है। क्षेत्र में बिजली की अनियमितता से लोग काफी परेशान हैं। रात में लाइट की अव्यवस्था की वजह से राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। बच्चों का पठन-पाठन बाधित होता है तो रात में राहगीरों को परेशानी होती है। बिजली की आंख मिचौली से परेशान बस्तीवासियों ने जिला प्रशासन ने समस्या समाधान कराने की मांग की है। इलाके में बिजली नियमित नहीं रहती। यह इस इलाके की बडी समस्या है। इससे लोगाें की दिनचर्या प्रभावित होती है।

chat bot
आपका साथी