हेमंत सरकार ने 60 खिलाड़ियों को दी सीधी नियुक्ति : संजीव

बाकुलचंदा स्थित बांकीशोल पंचायत भवन में शनिवार को परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। प्रखंड प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पोटका के विधायक संजीव सरदार भी उपस्थित हुए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:30 AM (IST)
हेमंत सरकार ने 60 खिलाड़ियों को दी सीधी नियुक्ति : संजीव
हेमंत सरकार ने 60 खिलाड़ियों को दी सीधी नियुक्ति : संजीव

संसू, डुमरिया : बाकुलचंदा स्थित बांकीशोल पंचायत भवन में शनिवार को परिसंपत्तियों का वितरण किया गया। प्रखंड प्रशासन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पोटका के विधायक संजीव सरदार भी उपस्थित हुए। विधायक ने लाभुकों के बीच राज्य वृद्धावस्था पेंशन योजना व भीमराव आंबेडकर आवास योजना का स्वीकृति पत्र वितरण किया। वितरण कार्यक्रम में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से पेंशन व आवास योजना के लाभुक पहुंचे थे। विधायक ने कहा कि विभाग ने बाकुलचंदा में बनी अस्पताल में दो डाक्टर देने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले सरकार की बीपीएल बाध्यता को खत्म कर दिया है। सरकार ने कोरोना महामारी के दौरान जिला के तीन हजार पांच सौ व राज्य के 15 हजार वंचित परिवारों को ग्रीन कार्ड से जोड़ कर राशन उपलब्ध कराया है। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने 60 खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी है। उन्होंने डुमरिया को दूसरे राज्य से सड़क मार्ग से कनेक्टिविटी करने की बात कही। विधायक ने लोगों से कहा कि अब ब्याज छोड़ कर चार किस्तों में बिजली बिल दे सकते हैं। सर्पदंश से मरने वालों को भी मुआवजा मिलेगा। कार्यक्रम में भीमराव आंबेडकर आवास योजना के 11 व मुख्यमंत्री वृद्धावस्था पेंशन के 315 लाभुकों के बीच स्वीकृति प्रमाण पत्र का वितरण किया गया। इस दौरान बीडीओ साधुचरण देवगम, जिला परिषद सदस्य सातरी तापे, प्रमुख बासंती मुर्मू, मुखिया हरक्युलस तियू, झामुमो के केंद्रीय सदस्य शंकर चंद्र हेंब्रम, मिर्जा सोरेन, प्रखंड अध्यक्ष भगत बास्के, जयपाल सिंह मुर्मू, चैतन मुर्मू, गुंजा हेंब्रम, रामदास हेंब्रम आदि उपस्थित थे। अरे मास्टर साहब! क्लास रूम सांप.. और भागे : पूर्वी सिंहभूम जिले के बहरागोड़ा प्रखंड के खंडामौदा पंचायत अंतर्गत पांचरुलिया ओड़िया मध्य विद्यालय में शनिवार को सुबह क्लास रूम में सांप निकाल आने हड़कंप मच गया। कक्षा में पढ़ाई को पहुंचे छात्र-छात्राएं डर गए। सभी चिल्लाने लगे सर जी कक्षा में सांप। इस घटना को लेकर एक घंटे तक स्कूल में हड़कंप मचा रहा। इसके बाद सूचना पर ग्रामीणों ने जब सांप को किसी तरह पकड़ा और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया तब छात्र-छात्राओं को राहत की सांस ली।

जानकारी के अनुसार बीते दो दिनों से स्कूल में कक्षाएं शुरू हुई हैं। कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लाकडाउन में कई महीनों से स्कूल के सभी कमरे बंद पड़े थे। शनिवार को कोरोना गाइड लाइन के तहत साफ-सफाई व सैनिटाइज कर बच्चों को कमरे में बैठाकर कक्षा शुरू हुई थी कि क्लास रूम में दो फीट का लंबा सांप बैठा दिखाई दिया। यह देख विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया। छात्र-छात्राओं के चिल्लाने की आवाजें सुनकर प्रधानाध्यापक सुधांशु मुंडा दौड़े-दौड़े कक्ष में पहुंचे। उन्होंने भी कक्षा में सांप बैठा देखा। इसके बाद उन्होंने एक-एक कर बच्चों को कक्ष से बाहर निकाला। इसके बाद ग्रामीणों को जानकारी दी। जब ग्रामीण कक्ष में पहुंचे तो सांप एक टेबुल के कोने में जाकर छिप गया। काफी देर के बाद ग्रामीण सांप को पकड़ने में सफल हुए। ग्रामीणों ने सांप को पकड़कर गोहलामुड़ा के साल जंगल में छोड़ दिया। इसके बाद शिक्षक व विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली।

chat bot
आपका साथी