Jamshedpur News: हेल्प एजुकेशन ट्रस्ट ने मैट्रिक के छात्रों के लिए शुरू किया क्रैश कोर्स

Jamshedpur News. हेल्प एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से मैट्रिक की परीक्षा देनेवाले एमओ एकेडमी कबीर मोमोरियल उर्दू हाई स्कूल मदीनतुल उलूम हाई स्कूल एवं पब्लिक वेलफेयर हाई स्कूल के छात्रों के लिए क्रैश कोर्स 2021 का शुभारंभ शनिवार को किया गया।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Sat, 13 Feb 2021 05:40 PM (IST) Updated:Sat, 13 Feb 2021 05:40 PM (IST)
Jamshedpur News: हेल्प एजुकेशन ट्रस्ट ने मैट्रिक के छात्रों के लिए शुरू किया क्रैश कोर्स
मैट्रिक की परीक्षा देनेवाले छात्रों के लिए क्रैश कोर्स 2021 का शुभारंभ शनिवार को किया गया।

जमशेदपुर, जासं। हेल्प एजुकेशन ट्रस्ट की ओर से मैट्रिक की परीक्षा देनेवाले एमओ एकेडमी, कबीर मोमोरियल उर्दू हाई स्कूल, मदीनतुल उलूम हाई स्कूल एवं पब्लिक वेलफेयर हाई स्कूल के छात्रों के लिए क्रैश कोर्स 2021 का शुभारंभ शनिवार को किया गया।

कार्यक्रम का आयोजन पब्लिक वेलफेयर स्कूल ईदगाह मैदान आजादनगर में किया गया। कार्यक्रम का संचालन जहीरुद्दीन ने किया। कार्यक्रम का प्रारंभ मौलाना मुश्ताक़ अहमद नदवी द्वारा क़ुरआन शरीफ़ की तीलावत से हुआ और फ़िर तमन्ना मलिक द्वारा शहर के प्रसिद्ध डाक्टर एवं हेल्प एजुकेशन के पूर्व संरक्षक स्वर्गीय डॉक्टर मो. मसीह के लिए ताज़ियत नामा पढ़ा गया और उनके लिए दुआ ए मग़फ़िरत की गई।

ये थे विशिष्ट अतिथि

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के तौर पर अलकबीर पॉलीटेक्निक कॉलेज के प्राचार्य जमील कैसर उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को मैट्रिक के बाद के हमेशा उंचा सपने देखने और लक्ष्य निर्धारित कर उसको पूरा करने पर ज़ोर देना चाहिए। उन्होंने बताया कि मैट्रिक किसी विद्यार्थी के कैरियर में कितना महत्त्व स्थान रखता है। हेल्प एजुकेशन ट्रस्ट के महासचिव ईरफ़ान तारिक़ ने आर्गेनाईजेशन के लक्ष्य और उद्देश्य को सबके सामने रखा। ट्रस्ट के अध्यक्ष मिन्हाजुद्दीन अबुल फ़रहा ने विद्यार्थियों को जीवन में सफ़ल बनने के लिए अनुशासन और लक्ष्य के प्रति समर्पित होने की बात कही। प्रो. साजिद इक़बाल ने क्रैश कोर्स के लिए अलकबीर पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रोफेसर्स के साथ फ़ैकल्टी टीम का परिचय करवाया जो विद्यार्थियों को पढ़ाने के इलावा उनके कैरियर काउंसलिंग में भी सहयोग करेंगे। कार्यक्रम का संचालन ज़हीरूद्दीन ने किया। समारोह में ये रहे मौजूद

समारोह में मुख्यरूप से प्रो. लाइकुर रहमान चौधरी, सैयद शमीम अहमद, रिजवान अंसारी, शमी अहमद, डाक्टर आज़म इकबाल, डा. आसिफ रज़ा, मो. इब्राहिम, मो. शाकिब, मो. मुजफ्फर, मो. तौसीफ, अब्दुल रहमान, मकदूम आलम प्रेस सचिव मुख्तार आलम खान, मिशबा उर रहमान, मो. कैस, मो. परवेज़, मतीन तारीक, अब्दुल अजीम आदि उपस्थित थे।

समारोह में धन्यवाद ज्ञापन हेल्प एजुकेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं एडम्स होम स्कूल के संचालक प्रोफ़ेसर लैक़ुर रहमान चौधरी ने दिया।

chat bot
आपका साथी