Chaibasa Weather : पश्चिम सिंहभूम में देर रात से हो रही झमाझम बारिश, जनजीवन अस्त व्यस्त

Chaibasa Weather बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक टर्फ बना हुआ है। इसी कारण से उड़ीसा होते हुए पश्चिम सिंहभूम जिला में भी वर्षा का असर देखा जा रहा है । यह बारिश अगले 18 से 20 घंटे तक रहने की संभावना है।

By Rakesh RanjanEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 05:37 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 05:37 PM (IST)
Chaibasa Weather : पश्चिम सिंहभूम में देर रात से हो रही झमाझम बारिश, जनजीवन अस्त व्यस्त
पश्चिम सिंहभूम जिला के विभिन्न क्षेत्रों में 33.8 एमएम बारिश हो चुकी है।

चाईबासा, जागरण संवाददाता। पश्चिम सिंहभूम जिला में बुधवार देर रात से झमाझम बारिश शुरू हो गई जिससे जनजीवन पूरी तरह प्रभावित रहा। देर रात 12 बजे से शुरू हुई बारिश दिन के 11 बजे तक लगातार होती रही । शहर के कई क्षेत्रों में जलजमाव की स्थिति बन गई है। साफ सफाई का दावा करने वाले नगर परिषद की पोल पूरे बरसात भर खुलती रही। शहर के अधिकतर सड़कों के ऊपर से गंदा पानी भरा रहा।

गुरुवार सुबह भी शहर के टूंगरी, गांधी टोला, गाड़ीखाना, गुरुद्वारा रोड, जेएमपी चौक आदि क्षेत्रों में सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई । सुबह से हो रही बारिश के कारण लोग घरों में ही दुबकने को मजबूर हुए। जिन्हें जरूरी कार्य के लिए बाहर जाना था वह छाता और रेनकोट के सहारे निकले और जरूरी कार्य को निपटा कर घर लौट आए। इससे दिहाड़ी मजदूरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस संबंध में जानकारी देते हुए कृषि विभाग के पंकज कुमार ने कहा कि बुधवार देर रात से जिला में बारिश हो रही है। इसका कारण बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक टर्फ बना हुआ है। इसी कारण से उड़ीसा होते हुए पश्चिम सिंहभूम जिला में भी वर्षा का असर देखा जा रहा है । यह बारिश अगले 18 से 20 घंटे तक रहने की संभावना है।

बुधवार देर रात से अभी तक पश्चिम सिंहभूम जिला के विभिन्न क्षेत्रों में 33.8 एमएम बारिश हो चुकी है। अनुमान है कि लगभग 65 एमएम बारिश कल तक होगी। इससे हालांकि धान की खेती को फायदा ही होगा। लेकिन जिसने गोड़ा में हल्का धान की खेती की है वह धान पक चुका है। उसे किसान काटकर घर लाना चाह रहे हैं लेकिन बदलते मौसम ने इस पर बाधा उत्पन्न किया हुआ है । अगर ऐसे ही मौसम बना रहा और किसान धान को काटकर घर ले आए तो उससे उन्हें नुकसान होगा । इसके अलावा खेतों में खड़ी सब्जी की फसल को भी इस बारिश से नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी