Fitness Tips : कैटरीना कैफ कैसे रखती है अपने फिगर व सेहत का ख्याल, जानिए योग एक्सपर्ट पूनम वर्मा से

Fitness Tips कैटरीना कैफ भले ही 38 साल की हो गई है लेकिन आज भी वह फिटनेस के मामले में 18 साल की किसी युवती को मात देती नजर आती है। योगा व रेकी एक्सपर्ट पूनम वर्मा बता रही हैं कैटरीना के फिटनेस का राज...

Jitendra SinghTue, 07 Dec 2021 10:45 AM (IST)
Fitness Tips : कैटरीना कैफ ऐसे रखती है अपने फिगर व सेहत का ख्याल,

जमशेदपुर : बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ फिल्मी दुनिया की सबसे फिट व खूबसूरत हसीनाओं में से एक है। बॉलीवुड की चिकनी चमेली यानी कैटरीना कैफ इन दिनों विक्की कौशल के साथ अपनी शादी की अफवाहों को लेकर खूब सुर्खिया बटोर रही है। वहीं, इस बात में कोई संदेह नहीं है कि कैटरीना कैफ फिटनेस फ्रीक है और फिट और टोंड बॉडी पाने के लिए वो खूब मेहनत करती है।

योग एक्सपर्ट पूनम वर्मा।

योग व रेकी एक्सपर्ट पूनम वर्मा के अनुसार कैटरीना सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए ही नहीं बल्कि अपने परफेक्ट फिगर के लिए भी जानी जाती है। कैटरीना कैफ अपने आपको फिट रखने के लिए जिम में तो पसीना बहाती ही है साथ ही वो अपनी डाइट का भी पूरा ख्याल रखती है। 38 साल की उम्र में कैटरीना कैफ की फिटनेस हर किसी को हैरान कर देती है।

डाइट प्लान : फिट रखने के लिए हर दिन सुबह वाक करना चाहिए। साथ ही योग करना जरूरी है। साइकिलिंग करने से आपका शरीर लचीला व फिट रहता है। हो सके तो एरोबिक्स और प्लैंक भी अपने वर्कआउट में शामिल कर सकते हैं।

अपने दिन की शुरुआत एक लीटर पानी पीने के साथ कीजिए। इसके बाद नाश्ते में दलिया, जूस और एक व्हाइट लीजिए। आपको बता दें कि कैटरीना कैफ उबली हुई सब्जियां खाती है। कैटरीना अपनी डाइट में ज्यादातर फाइबरयुक्त खाना लेती है। नियमित व्यायाम व वाकिंग करने से शरीर फुर्तीला व फिट रहता है। कम डाइट करने की आदत आज से ही डाल लें। समय पर ही फल खाइए तथा डिनर भी समय पर कीजिए।

डायट में सफेद नमक व चीनी का प्रयोग एकदम ना करें। यह शरीर को स्वस्थ रखने में बाधक होता है। साथ ही काफी नुकसानदायक है। जिम में पसीना बहाएं और नियमित योग व ध्यान करना भी जरूरी है। अगर आप रूटीन बनाकर उपरोक्त बातों का ध्यान रखते हैं तो हमेशा फिट व तंदरुस्त रहेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.