अकारण इलाज नहीं किया तो निबंधन होगा रद, एमजीएम के लिए मांगा 200 करोड़ रुपये Jamshedpur News

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि नर्सिग होम या कारपोरेट अस्पताल अगर बिना कारण किसी मरीज को लौटाया गया तो उनके खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी।

By Edited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 04:25 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 09:26 AM (IST)
अकारण इलाज नहीं किया तो निबंधन होगा रद, एमजीएम के लिए मांगा 200 करोड़ रुपये Jamshedpur News
अकारण इलाज नहीं किया तो निबंधन होगा रद, एमजीएम के लिए मांगा 200 करोड़ रुपये Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता रविवार को कड़े तेवर में दिखे। बिष्टुपुर स्थित सर्किट हाउस में उनके द्वारा कोल्हान स्तरीय बैठक बुलाई गई थी। इसमें पूर्वी सिंहभूम के डीसी सहित तीनों जिलों के सिविल सर्जन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के प्रतिनिधि व कारपोरेट व निजी अस्पतालों के संचालक मौजूद रहे। इस दौरान मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि नर्सिग होम या कारपोरेट अस्पताल अगर बिना कारण किसी मरीज को लौटाया गया तो उनके खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी।

यहां तक कि उनका निबंधन भी रद होगा। मंत्री ने कहा कि लगातार शिकायतें मिल रही है कि कोरोना के आड़ में समान्य मरीजों को बिना इलाज किए लौटाया जा रहा है, जो गंभीर बात है। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक टॉल फ्री नंबर जारी होगा, जिसपर लोग शिकायत कर सकेंगे। इसके साथ ही कोरोना संक्रमण को लेकर किए गए कार्यो और भविष्य की योजनाओं को लेकर भी विस्तार से चर्चा की गई।

र बढ़ेगा संक्रमण, तैयार रहे डॉक्टर-पदाधिकारी

कोरोना पॉजिटिव मरीजों को फिलहाल टाटा मुख्य अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। लेकिन, लगातार मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एमजीएम अस्पताल के नए भवन को भी कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। जिससे वहां भी पॉजिटिव मरीजों को भर्ती किया जा सके। 200 बेड का अस्पताल होगा। इसके लिए अलग से गेट भी बनाया जाएगा।

हर जिले में हो इलाज की सुविधा

मंत्री ने कोल्हान के तीनों जिले के उपायुक्त व सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि जिले में पाए जाने वाले मरीजों का इलाज उसी जिले में हो, ये सुनिश्चित करें। साथ ही उनके बेहतर इलाज और भोजन की व्यवस्था करने की बात भी कही। क्वारंटाइन सेटर में प्रति मरीजों की थाली पर मिलने वाली 60 रुपये को बढ़ाकर 100 रुपये करने की कोशिश की जाएगी।

मुख्यमंत्री से एमजीएम के लिए मांगा विशेष पैकेज

बन्ना गुप्ता ने बताया कि एमजीएम अस्पताल के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर 200 करोड़ रुपये की विशेष पैकेज की मांग की है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर मुख्यमंत्री का रूख सकारात्मक है।

क्वारंटाइन सेटर में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश

बन्ना ने बताया कि कुछ घटना हुई है जिसमें पॉजिटिव मरीज घूमते पाए गए हैं। ये गंभीर मामला है। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिया कि प्रत्येक क्वारंटाइन सेटरों में स्थानीय पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने का निर्देश जारी करें।

डरें नहीं, एडवाइजरी का पालन करें

मंत्री ने आम लोगों से अनुरोध किया है कि जो भी केस आ रहे हैं उसमें ज्यादातर मामलों में ट्रैविलिंग हिस्ट्री हैं। इसलिए डरे नहीं, सतर्क रहें और सरकार द्वारा निर्धारित एडवाइजरी का पालन करें।

chat bot
आपका साथी