Indian Railways Big News : पश्चिम बंगाल के गिधनी में रेल ट्रैक जाम, हावड़ा-मुंबई मार्ग प्रभावित; कई ट्रेनें रास्ते में रुकी

Hawrah Mumbai Rail Route Effected गिधनी में ट्रेन रोकने से हावड़ा- मुंबई रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा देखते हुए ट्रेनों को महत्वपूर्ण स्टेशनों पर ही रोक लिया है ताकि उन्हें खान-पान में कोई परेशानी न हो।

Rakesh RanjanSat, 25 Sep 2021 10:15 AM (IST)
गिधनी स्टेशन पर ग्रामीणों ने रेल चक्का जाम कर दिया है।

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। झाड़ग्राम- धनबाद सवारी गाड़ी में किराया बढ़ोतरी के विरोध एवं  गिधनी में स्टील व इस्पात एक्सप्रेस के ठहराव की मांग को लेकर शनिवार सुबह सात बजे से पश्चिम बंगाल के गिधनी स्टेशन पर ग्रामीणों ने रेल चक्का जाम कर दिया है। इसके कारण हावड़ा-मुंबई मार्ग में परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है। स्थानीय ग्रामीणों ने आनंद विहार टर्मिनल से चलकर पुरी को जाने वाली 02876 नीलांचल सुपरफास्ट विशेष ट्रेन को गिधनी में ही रोक दिया है। इसके अलावा दो मालगाड़ियां भी गिधनी स्टेशन पर रोक दी गई है।

स्थानीय निवासियों की नाराजगी व ट्रैक जाम करने के कारण हावड़ा- मुंबई मार्ग पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। रेलवे प्रबंधन ने स्टील एक्सप्रेस को भी चाकुलिया में ही रोक लिया है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि खड़गपुर मंडल के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और स्थानीय निवासियों से उनकी मांगों को लिखित में देने और उस पर वरीय अधिकारियों से विचार करने की बात कहकर समझाया जा रहा है लेकिन स्थानीय निवासी कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। इसके कारण स्टेशन पर भी अफरा-तफरी मची हुई है। ऐसे में आरपीएफ ने स्थिति को संभालने के लिए मौके पर तैनात किए गए हैं।

हाथों में तख्तियां लेकर कर रहे हैं प्रदर्शन

किराया बढ़ोतरी और गिधनी स्टेशन पर दो ट्रेनों के ठहराव को लेकर स्थानीय निवासी ट्रैक पर बैठ गए हैं। उनके हाथों में तख्तियां हैं जिसमें यात्री ट्रेन का किराया कम करने और ट्रेनों के ठहराव करने की मांग लिखे हुए हैं। इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं और पुरुष नारेबाजी कर रहे हैं।

टाटानगर पर भी दिख रहा है असर, आठ ट्रेन है लेट

गिधनी में ट्रेन रोकने से हावड़ा- मुंबई रूट पूरी तरह से बाधित हो गया है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा देखते हुए ट्रेनों को महत्वपूर्ण स्टेशनों पर ही रोक लिया है ताकि उन्हें खान-पान में कोई परेशानी न हो। ऐसे में टाटानगर को आने वाली आठ ट्रेन अपने निर्धारित समय से विलंब से चल रही है। इसमें आनंद विहार से पुरी को जाने वाली नीलांचल स्पेशल, हावड़ा अहमदाबाद स्पेशल, बड़बिल हावड़ा जन शताब्दी, हावडा पुणे दुरंतो वातानुकूलित स्पेशल, हावड़ा से चलकर टिटलागढ़ को जाने वाली इस्पात सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन भी शामिल है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.